25 दिन में इन 5 शेयरो ने किया है लोगो का पैसा डबल, जाने शेयरो का नाम और पुरी खबर

5/5 - (1 vote)

5 Multibagger Shares of 2024 Doubled Investor Money: दोस्तो अक्षय कुमार की फिल्म “फ़िर हेराफेरी” तो आपको याद होगी ही। अगर नही याद है तो याद दिला दु यह वही फिल्म है, जिसमे अक्षय कुमार 25 दिन में पैसा डबल करने की सोचते हैं, लेकिन फिल्म में ऐसा हो नही पाता है। लेकिन अगर मैं आपसे कहु कि यह असल जीवन में हुआ है तो क्या आप यकिन करोगे, जी नही, आपको इस बात पर यकिन नही हो रहा होगा।

लेकिन आज मैं आपको 5 ऐसे शेयरो का नाम बताने वाला हु, जिन्होने 25 दिनो के अंदर ही अपने निवेशको के पैसे को डबल से भी ज्यादा कर दिया है। इसका मतलब इन शेयरो में पिछ्ले 25 ट्रेडिंग दिनो में निवेशको द्वारा निवेश किये हुए पैसे पर 100 परसेंट से ज्यादा का रिटर्न दे दिया है।

अब आपको लग रहा होगा, इन शेयरो का मार्केट प्राइस बहुत ज्यादा होगा, या फिर यह लार्जकैप कम्पनीयो के शेयर होंगे, लेकिन आपके जानकारी के लिए बता दे कि इन 5 शेयरो में लगभग सभी शेयर स्मॉलकैप कंपनियों के ही हैं। इसी लिए इनमें निवेशको ने कम पुंजी लगाकर भी अच्छे रिटर्न प्राप्त किए हैं। तो चलिए जान लेते हैं इन पांचो शेयरो के नाम।

25 Days Money Double Share

ओरिएंटल रेल इन्फ्रास्ट्रक्चर (Orient Rail Infrastructure share)

मल्टीबैगर स्मॉलकैप स्टॉक ओरिएंटल रेल इन्फ्रास्ट्रक्चर ने पिछले 25 दिनो में 145 प्रतिशत से भी ज्यादा का रिटर्न दिया है। 1 दिसम्बर 2023 के दिन इस शेयर का मार्केट प्राइस 122 रुपए का आसपास था, और जनवरी में यह शेयर 302 रुपए के हाई को छुकर अभी वापस आया है। इस शेयर ने निवेशको को 25 से 30 दिन के अंदर मालामाल कर दिया है।

वीएल ई-गवर्नेंस एंड आईटी सॉल्यूशंस (VL E-Governance & IT Solutions Share)

वीएल ई-गवर्नेंस एंड आईटी सॉल्यूशंस ने 25 दिनो में अपने शेयरहोल्डर्स को 150 प्रतिशत तक का रिटर्न दिया है। जिन शेयरहोल्डर्स ने 1 दिसम्बर 2023 को इस कम्पनी का शेयर खरीदा होगा उन्हे यह शेयर 30 रुपए से भी कम के भाव पर मिले होंगे, लेकिन जनवरी 2024 मे इस शेयर ने 80 रुपए का हाई लगाया है यानि कि इस शेयर में निवेशको का पैसे डेढ सौ गुना तक बढा है।

पीसी जूलर्स (PC Jewelers Share)

पीसी जूलर्स एक दिल्ली बेस्ड कम्पनी है, जिसने 25 ट्रेडिंग दिनो में 105 प्रतिशत का रिटर्न अपने निवेशको को दिया है, जिन निवेशको ने इस शेयर में 1 दिसम्बर 2023 को निवेश किया था उन्होने इसे 25 रुपए के भाव पर खरीदा होगा, और जनवरी 2024 में इस शेयर ने 65 रुपए का हाई लगाया है, यानि की इस शेयर ने भी निवेशको का पैसा 25 दिन में डबल कर दिया है।

एस्सार शिपिंग (Essar Shipping Share)

एस्सार शिपिंग ने भी 25 दिनो में निवेशको के पैसो को डबल कर दिया है, इस कम्पनी ने भी 105 प्रतिसत से ज्यादा का रिटर्न 25 दिनो के अंदर ही दिया है। 1 दिसम्बर 2023 को इस कम्पनी का शेयर 17 रुपए से भी कम था, लेकिन जनवरी 2024 में इस शेयर ने 38 रुपए का हाई लगा दिया है, यानि कि इस शेयर ने भी निवेशको के पैसे को डबल कर दिया है।

आईनॉक्स ग्रीन एनर्जी सर्विसेज (Inox Green Energy Services Share)

आईनॉक्स ग्रीन एनर्जी सर्विसेज का का आईपीओ 2022 में आया था, यह अपने इश्यू प्राइस 65 रुपये से सात परसेंट गिरावट के साथ 60.50 रुपये पर लिस्ट हुआ था, इस शेयर ने भी 25 दिनो में लगभग 110 प्रतिशत का रिटर्न अपने निवेशको को दिया है। 1 दिसम्बर 2023 को इस शेयर का मार्केट प्राइस 68 रुपए था, लेकिन जनवरी 2024 ने इस शेयर ने 150 रुपए का हाई लगाया है। यानि कि इस शेयर ने भी 25 दिनो में अपने निवेशको के पैसे को डबल कर दिया है।

अब तो आप मानते हो न आपका पैसा 25 दिन में डबल हो सकता है, लेकिन इसके लिए आपको सही शेयर में निवेश करने की जरुरत है, अगर आप किसी अच्छे कम्पनी के शेयर में निवेश करते हैं तो ही आपको अच्छे रिटर्न प्राप्त हो सकते हैं अन्यथा आपको नुकशान का सामना भी करना पड सकता है।

अगर आपको यह लेख पसंद आया हो और आप ऐसे ही शेयर मार्केट न्युज को जानना चाहते हैं तो आप हमें स्बस्क्राइव करे निचे दिए बटन के माध्यम से, या फिर आप हमसे Whatsapp से भी जुड सकते हैं।

यह भी पढे:-