Akhilesh Yadav Mobile Number, Whatsapp Number, Email ID, Contact Address Details

5/5 - (1 vote)

Akhilesh Yadav Mobile Number | Akhilesh Yadav Email ID | Akhilesh Yadav Contact Number |Akhilesh Yadav Phone Number | Akhilesh Yadav Whatsapp Number| Akhilesh Yadav Address | Akhilesh Yadav Contact Address| अखिलेश यादव मोबाइल नम्बर | अखिलेश यादव ईमेल

Akhilesh Yadav Mobile Number: दोस्तों हमने इस पोस्ट में अखिलेश यादव जी का कांटेक्ट एड्रेस, मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी जैसी सभी जानकारी लिखा है, इस पोस्ट कि सहायता आप आसानी से अखिलेश यादव से कांटेक्ट कर सकेंगे।

अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश की राजनीति का एक जाना माना चेहरा हैं। वे मुलायम सिंह यादव के बेटे और समाजवादी पार्टी के वर्तमान नेता हैं। 38 साल की उम्र में वे राज्य के सबसे कम उम्र के मुख्यमंत्री बने।

अखिलेश ने अपनी शिक्षा ऑस्ट्रेलिया में पूरी की और 2000 में राजनीति में कदम रखा। 2012 में, उन्होंने सपा को ऐतिहासिक जीत दिलाई और मुख्यमंत्री बने। हालांकि 2017 में पार्टी को हार का सामना करना पड़ा।

2022 के चुनावों में भी अखिलेश ने जोरदार प्रचार किया लेकिन सपा थोड़े मतों से पीछे रह गई। आज भी वे युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय हैं और उत्तर प्रदेश का भविष्य उनके हाथों में दिखता है। उनकी कार्यशैली और विकास कार्यों से प्रदेश को फायदा मिल सकता है।

Akhilesh Yadav Mobile Number, Email ID, Contact Address Details
Akhilesh Yadav Mobile Number, Whatsapp Number, Email ID, Contact Address Details 2

Akhilesh Yadav Mobile Number (अखिलेश यादव का मोबाइल नंबर क्या है )

Table of Contents

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की बागडोर अब अखिलेश यादव के हाथों में है। पिता मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद, पार्टी का भविष्य अखिलेश पर निर्भर है।

2012 में महज़ 38 साल की उम्र में अखिलेश युवा मुख्यमंत्री बने। 2022 के चुनावों में भी उन्होंने जोरदार प्रचार किया, हालांकि सपा जीत से चूक गई। फिर भी, अखिलेश ने हिम्मत नहीं हारी है।

आज अखिलेश पार्टी को मजबूत करने और 2027 के लिए तैयार करने में लगे हुए हैं। उनके पास युवाओं का बड़ा समर्थन है। उम्मीद है कि वे उत्तर प्रदेश की राजनीति में नया इतिहास रचेंगे।

अखिलेश यादव कौन है ?

Akhilesh Yadav मुलायम सिंह जी के बेटे हैं, जो कि उत्तर प्रदेश के जाने माने चहरे रह चुके है। मुलायम सिंह यादव का निधन होने के बाद समाजवादी पार्टी का सारा कार्यभार अखिलेश यादव जी उठा रहे हैं। अखिलेश यादव का जन्म 1 जुलाई 1973 में उत्तर प्रदेश में हुआ था।

मुलायम सिंह जी की पहली पत्नी मालती यादव के बेटे हैं और अभी वह विधायक के रूप में अपना कार्य अच्छे से संभाल रहे हैं। अखिलेश यादव आजमगढ़ से 17 वीं लोकसभा में सांसद रह चुके हैं और साल 2022 में उन्होंने इस पद से इस्तीफा भी दे दिया था।

अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश के भूतपूर्व मुख्यमंत्री रह चुके हैं और वर्तमान में वह अपने पिता मुलायम सिंह यादव की मृत्यु के बाद से समाजवादी पार्टी की जिम्मेदारी उठा रहे हैं।

इनकी पत्नी डिम्पल यादव है और इनके 3 बच्चे (1 बेटा और 2 बेटियां) हैं। अखिलेश यादव पेशे से एक राजनेता और सिविल इंजीनियर हैं। अखिलेश यादव द्वारा उत्तरप्रदेश राज्य में 100 पुलिस सेवा” और “108 एंबुलेन्स फ्री सेवा” भी शुरू की गयी थी।

अखिलेश सिविल राजनेता और सिविल इंजीनियर हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री के रूप में कई जनहितैषी योजनाएं शुरू कीं, जैसे 100 नंबर पर पुलिस सेवा और 108 एंबुलेंस।

फ़िलहाल अखिलेश यादव 2027 चुनावों की तैयारी में जुटे हुए हैं और युवाओं का भरपूर समर्थन रखते हैं। आने वाले दिनों में वे उत्तर प्रदेश की राजनीति का नया रूप दिखा सकते हैं।

अखिलेश यादव का राजनीतिक सफर

2000 में अखिलेश यादव ने कन्नौज से लोकसभा चुनाव जीतकर राजनीति में कदम रखा था। उसी साल वे नैतिकता समिति के सदस्य भी बने।

2004 और 2009 में वे लोकसभा के लिए फिर से चुने गए। 2012 में, 38 साल की उम्र में वे यूपी के सबसे कम उम्र के मुख्यमंत्री बने।

अखिलेश ने अपने कार्यकाल में कई जनकल्याणकारी योजनाएं शुरू कीं। 2022 में पिता मुलायम सिंह के निधन के बाद वे सपा अध्यक्ष बने।

आज वे 2027 के लिए पूरी तरह से तैयार हैं और पार्टी का नेतृत्व कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश के युवाओं की बड़ी उम्मीद अखिलेश यादव से जुड़ी हुई है।

अखिलेश यादव का मोबाइल नंबर (Akhilesh Yadav Mobile Number)

Akhilesh Yadav Contact Number0522-2986802
Akhilesh Yadav Office Number(011)-23386842
Akhilesh Yadav Whatsapp NumberNot Available
  • Akhilesh Yadav Mobile Number – 011-23386842
  • Akhilesh Yadav Phone Number – 0522-2235454
  • Akhilesh Yadav Fax Number 011-23382430
  • Akhilesh Yadav WhatsApp Number – 0522-2217020

Akhilesh Yadav office Address

समाजवादी पार्टी के वर्तमान अध्यक्ष अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश की जनता के बीच काफी लोकप्रिय हैं। यदि आप उनसे मिलना या कोई मुद्दा उठाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको समाजवादी पार्टी के ऑफिस जाना होगा।

उत्तर प्रदेश या दिल्ली में स्थित समाजवादी पार्टी के कार्यालयों में जाकर आप अपनी बात अखिलेश तक पहुंचा सकते हैं। चाहे वो कोई शिकायत हो या फिर राज्य सरकार की नीतियों से जुड़ी कोई सलाह, अखिलेश उसपर गौर करेंगे।

यदि आप उनके दरबार में अपनी बात रखना चाहते हैं तो पार्टी कार्यालय में संपर्क करें। इससे आपकी समस्याओं का समाधान जल्दी हो सकता है।

Akhilesh Yadav Office Adress:19, Vikramaditya Marg, Lucknow Call Center Number : 0522-2217020 : (0522)-2235454
Samajhvadi Party Office Adress:Samajwadi Party 18 Copernicus Lane, New Delhi : (011)-23386842
Address:House No. 108 Gram and Post Saifai Etawah
Email-Id:yadavakhilesh@gmail.com

अखिलेश यादव सोशल मीडिया कांटेक्ट डीटेल

दोस्तों अगर आप सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं और आप अखिलेश यादव से सोशल मीडिया के माध्यम से सम्पर्क करना चाहते हैं तो यह भी आसान प्रक्रिया है। हम यहा आपको अखिलेश यादव के सभी सोशल मीडिया एकाउंट की डीटेल बतायेंगे, आप इन डीटेल का उपयोग करके उत्तर प्रदेश के समाजवादी पार्टी के मुख्य नेता अखिलेश यादव जी से कांटेक्ट कर सकते है| यहा हमने अखिलेश यादव के फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम आईडी बताया है, आप इन आईडी पर उनसे जुड सकते है|

Facebook Pagehttps://www.facebook.com/yadavakhilesh
Twitterhttps://twitter.com/yadavakhilesh
Instagramhttps://www.instagram.com/socialist_akhileshyadav/

Akhilesh Yadav कुल संपत्ति

समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव एक धनी राजनेता हैं। उनके पास 17.22 करोड़ रुपए की अचल संपत्ति और 8.33 करोड़ रुपए से अधिक की चल संपत्ति है।

इसके अलावा उनकी पत्नी डिंपल यादव के पास भी काफी संपत्ति है जिसमें 2774 ग्राम सोने के आभूषण, 203 ग्राम मोती और 127 कैरेट के हीरे शामिल हैं। इन सभी की कीमत लगभग 60 लाख रुपए से अधिक है।

हालांकि अखिलेश और डिंपल दोनों पर ही करीब 17-14 लाख रुपए की देनदारी भी है। फिर भी वे उत्तर प्रदेश के सबसे अमीर नेताओं में से एक हैं।

Akhilesh Yadav Mobile Number FAQs

अखिलेश यादव के ऑफिस का कांटेक्ट नंबर क्या है ?

अखिलेश यादव के ऑफिस का कांटेक्ट नंबर-(011)-23386842 है। आप इस नम्बर पर संपर्क कर सकते हैं।

Akhilesh Yadav किसके बेटे हैं?

अखिलेश यादव सपा के पूर्व अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव के बेटे हैं, जो मुलायम सिंह यादव की राजनीतिक विरासत को आगे बढ़ा रहे हैं। मुलायम सिंह यादव उत्तर प्रदेश के भूतपूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संस्थापक थे, जिनका 10 अक्टूबर 2022 को निधन हो गया।

अखिलेश यादव की पत्नी कौन हैं?

अखिलेश यादव की पत्नी का नाम डिंपल यादव है।

अखिलेश यादव ने कब से राजनीति में प्रवेश किया?

अखिलेश यादव ने सन 2000 में राजनीति में प्रवेश किया।

अखिलेश यादव किस पार्टी के नेता हैं?

अखिलेश यादव समाजवादी पार्टी के वर्तमान अध्यक्ष हैं।

अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश के कितने बार मुख्यमंत्री रहे?

अखिलेश यादव 2012 से 2017 तक एक बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे।

अखिलेश यादव की शिक्षा क्या है?

अखिलेश यादव ने सिविल इंजीनियरिंग की शिक्षा प्राप्त की है।

अखिलेश यादव ने किस आयु में मुख्यमंत्री बने ?

अखिलेश यादव ने महज 38 साल की आयु में उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री पद संभाला।

अखिलेश यादव वर्तमान में किस पद पर हैं?

अखिलेश यादव वर्तमान में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद पर हैं।

अखिलेश यादव कितनी बार सांसद रहे?

अखिलेश यादव कुल 3 बार – 2000, 2004 और 2009 में सांसद रहे हैं।

AKHILESH YADAV OFFICE NUMBER क्या है?

AKHILESH YADAV OFFICE NUMBER (011)-23386842 है।

यह भी पढे:-