अच्छी खबर, गेंहू काटने और अन्य कृषि कामो पर नहीं लगेगी रोक

You Can Rate this Post 5 Star post

कुशीनगर : अच्छी खबर , डीएम ने आदेश जारी करते हुवे कहा है कि गेहूं की कटाई करने वाली कंबाइन मशीनों को आने जाने की अनुमति होगी । साथ ही साथ कृषि संबंधित उर्वरको और रसायनो की बिक्री हेतु दुकानें खोलने की भी अनुमति होगी ।

लाकडाउन मे जहा पुरा देश घर मे रह रहा है , हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के कहे अनुसार लोग और प्रशासन 21 दिनो के लाकडाउन का पालन कराने मे लगे हुवे है । पुरे देश मे कर्फ्यु वाला माहोल बना हुवा है ।

लगभग सभी जिलो मे गेहु की फसल तैयार है , अब उनके कटाई का समय नजदीक आ गया है , अब सभी किसानो को यह चिंता सता रही है कि गेहु की फसल की कटाई आखिर कैसे होगी ।

गेहूं की कटाई का समय आ गया है , अब बात आती है अगर सरकार गेहूं की कटाई पर भी रोक लगाती है तो देश का और लोगो का पेट कैसे भरेगा ।

आपकी जानकारी के लिए आपको बता दे , किसान भाइयो के लिए सरकार ने एक अच्छी खबर दी है , अब सरकार की तरफ से यह स्पष्ट आदेश आए हैं कि कृषि कार्यों पर रोक नहीं होगी लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखना बेहद जरुरी है और आपको इसका पालन करना ही होगा । कोरोना वायरस से बचने के लिए आपको सारी एहतियात बरतनी होगी ।

डीएम ने अपने आदेश में कहा है कि गेहूं की कटाई करने वाली कंबाइन मशीनों को आने जाने की अनुमति होगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *