IPL Free Me Kaise Dekhe: IPL Live 2024 फ्री में कैसे देखे

You Can Rate this Post 5 Star post

आईपीएल फ्री में कैसे देखें | IPL Free Me Kaise Dekhe | IPL Live 2024 फ्री में कैसे देखे | IPL Live kaise dekhe 2024 | IPL Live Match Free me Kaise dekhe | आईपीएल मैच लाइव कैसे देखें | IPL 2024 Live कैसे देखे फ्री में | मोबाइल से Live IPL Cricket Match कैसे देखे

IPL Free Me Kaise Dekhe: दोस्तो, जैसा की हम सभी जानते हैं क्रिकेट हमारे देश भारत में बहुत ही लोकप्रिय है, और जब बात IPL की होती है तो क्रिकेट की लोकप्रियता और भी बढ़ जाती है। हमारे देश में जैसे हम त्योहारो को बहुत धुम-धाम से मनाते हैं कुछ वैसे ही हम आईपीएल के सीजन को भी मनाते हैं। आज के व्यस्त समय में आईपीएल को मोबाइल (IPL Live on Mobile) पर ज्यादा देखा जाता है। जिसके लिए हम लोग फ्री ऐप (Free App) का ज्यादा इस्तेमाल करते है और पहले सबसे ज्यादा हॉटस्टार (Hotstar) पर आईपीएल देखा जाता था। लेकिन अब आप Free IPL on Hotstar नही देख सकते हैं, क्युकि Hotstar App ने अपनी सेवाओ को फ्री देना बंद कर दिया है। अगर आप IPL Hotstar के माध्यम से देखना चाहते हैं तो आपको इसके लिए Hotstar Membership लेना पडेगा।

यूपी ऑनलाइन कोरोना जांच रिपोर्ट देखे

हमने यह आर्टिक्ल Cricket & IPL Lovers के लिए लिखा है, इस आर्टिक्ल में हमने आईपीएल फ्री में कैसे देखे (IPL Free Me Kaise Dekhe) या मोबाइल में लाइव आईपीएल कैसे देखे के बारे में विस्तार से बताया है। आईपीएल शुरू होते हैं सभी लोग आईपीएल फ्री में देखना चाहते हैं, आज के इंटरनेट के जमाने में सभी लोग चाहते हैं कि किसी तरह से आईपीएल मोबाइल में फ्री में ही देखा जा सके ताकि बिना पैसा खर्च किये आईपीएल का आनंद फ्री में लिया जा सके। तो चलिए जानते हैं Live IPL Free Me Kaise Dekhe?

IPL Free Me Kaise Dekhe

वैसे तो IPL Live देखने के तीन तरीके है पहला तो स्टेडियम में जाकर देखना, दुसरा घर पर TV में Live देखना और तीसरा Mobile या Laptop में Live देखना लेकिन हम जब किसी काम से बहार जाते है तो हम TV में तो IPL Live नहीं देख सकते तब आपके पास एक ही मोका है कि आप अपने मोबाइल में IPL Live देखे। पहले आप Hotstar App की मदद से अपने मोबाइल में IPL Live देख सकते थे लेकिन अब आप Hotstar पर Live IPL नहीं देख सकते है क्योंकि OTT Platform Disney+Hotstar का कहना है कि अब वो Live IPL सिर्फ प्रीमियम पैक लेने वाले युजर को ही देख सकते हैं। यानी अगर आपने Hotstar का प्रीमियम का सब्सक्रिप्शन नही लिया हैं तो आप Hotstar पर Live IPL 2024 नहीं देख सकते है।

IPL Live

लेकिन आपको निराश होने की जरूरत नहीं है ऐसे बहुत से App है जिसकी मदद से आप IPL 2024 Live Free में देख सकते है। दोस्तो आईपीएल 2020 की तरह इस बार भी आईपीएल खाली स्टेडियम या बहुत कम दर्शकों को मैच देखने की इजाज़त दी जाएगी। पिछली बार की तरह इस बार भी आप को आईपीएल घर बैठकर देखना है। IPL को लाइव फ्री में देखने के लिए बिना Disney+ Hotstar के इंटरनेट पर कुछ ऐसी ऐप्स मौजूद है। जो फ्री में IPL की लाइव Streaming दिखाने का दावा करती है, और IPL Live दिखाती है। आज हम ऐसी ही कुछ ऐप्स के बारे में बात करने वाले है। जिन से आप फ्री में Vivo IPL 2024 की Live Streaming देख सकते है।

IPL 2024 फ्री में कैसे देखें लाइव

अगर आपको Free में Live आईपीएल मैच देखना है या आप जानना चाहते है कि Free IPL कैसे देखे तो आप के लिए आज हमने Top Free Live IPLApps के बारे मे जानकारी देने वाला हू। जिसका इस्तेमाल करके आप IPL Season Cricket Match का मजा ले सकते हैं वो भी सिधे अपने Phone में Live App की मदद से देख कर।

आईपीएल का पूरा शेड्यूल देखे

Live Cricket Match या Live IPL 2024 देखने के लिए बहुत सारे Website Available है लेकिन हम आपको कुछ अच्छे Apps के बारे में जानकारी देंगे, जिनकी मदद से बिल्कुल फ्री और बिना किसी रुकावट के आप आईपीएल मैच देख पाएंगे।

UP Corona Test Report Online

आईपीएल फ्री में कैसे देखे डिटेल्स

आर्टिक्ल IPL Free Me Kaise Dekhe
विडियो का प्रकारFree Live IPL
मैच का प्रकारIPL 2024
साल2024
अधिकारिक वेबसाइटhttps://www.iplt20.com/

IPL का Full Form क्या होता है?

IPL का Full Form Indian Premier League होता है। आईपीएल का फुल फॉर्म “Indian Premier League” होती है, और इसको हिंदी में “इंडियन प्रीमियर लीग” कहते है। आईपीएल को क्रिकेट का महाकुंभ कहते हैं, IPL Tournament को क्रिकेट का महाकुंभ इसलिए कहा जाता हैं। क्योंकि IPL में भारत के अलावा अन्य देशो के खिलाडी शामिल होते हैं। भारत में जब अप्रैल-मई महीने में यह Tournament चल रहा होता है, ऐसा प्रतीत होता है कि पूरा दुनिया का क्रिकेट जगत भारत के तरफ देख रहा है।

Full Form of IPL is Indian Premier League – Indian Premier League (IPL).

फ्री लैपटॉप योजना ऑनलाइन आवेदन

IPL 2024 Live on Free Apps

दोस्तो IPL 2024 Free में देखने के लिए बहुत सारे Apps मौजुद हैं। इन Mobile Apps का इस्तेमाल करके आप अपने मोबाइल फोन पर बिना एक रुपए खर्च किए बिना ही आईपीएल लाइव क्रिकेट मैच देख सकते हैं। तो चलिए जानते हैं Top Free Live IPL Match Apps के बारे में।

Free Live IPL Match on THOP TV APP

लाइव आईपीएल मैच देखने के Thop TV APP एक बहुत ही पापुलर IPL Live Streaming App है। THOP TV Mobile APP का इस्तेमाल करके बहुत सारे लोग लाइव आईपीएल अपने मोबाइल फोन पर ही फ्री में देखते हैं। इस एप की मदद से आप फ्री में Live Cricket Match देख सकते है। इसके साथ ही Thop TV App पर बहुत सारे अन्य Sports की भी Live Streaming की जाती है, जिसे आप बिल्कुल फ्री में देख सकते हैं।

इस एप पर IPL Live Cricket Match के अलावा बहुत सारे Sports, TV Shows, Live News, Serials, Movies and Web Series भी मौजुद हैं, आप उनका भी लुफ्त फ्री में उठा सकते हैं। इस एप पर आपको बहुत सारे LIVE SPORTS CHANNELS FREE में देखने को मिल जायेंगे जहां से आप आईपीएल 2024 का पूरा लुत्फ़ उठा सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यह एप Google Play Store पर मौजुद नही है, इस एप को डाउनलोड करके लिए आप Google में THOP TV APP Download लिख कर सर्च करके इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

यूपी भूलेख ऑनलाइन

Free IPL Live on Oreo TV App

दोस्तो Oreo TV App भी कुछ Thop TV App जैसे ही है, इसके मदद से भी आप IPL Live Free में देख सकते हैं। अगर आप घर बैठे Live IPL 2024 Free Me देखना चाहते हैं तो आप Oreo TV App का इस्तेमाल कर सकते हैं। इस एप पर आईपीएल लाइव फ्री में देखा जा सकता है, अगर आप क्रिकेट मैच या अन्य स्पोर्टस को ऑनलाइन लाइव देखने में रुची रखते हैं तो आप इस एप का इस्तेमाल कर सकतए हैं।

इस एप पर IPL Live Cricket Match के अलावा बहुत सारे Sports, TV Shows, Live News, Serials, Movies and Web Series भी मौजुद हैं, आप उनका भी लुफ्त फ्री में उठा सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दे कि यह एप Google Play Store पर मौजुद नही है, अगर आप Oreo TV App Download करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको Google में जाकर Oreo TV APK सर्च करना है या फिर आप किसी भी App Downloading Website का उपयोग कर इसे डाउनलोड करके Vivo Live IPL 2024 का मजा ले सकते हैं।

IPL Live on Video Buddy App for Free

मित्रो अगर आपको THOP TV या फिर Oreo TV अगर बिल्कुल भी पसंद नही आया है तो आप Video Buddy App का इस्तेमाल करके IPL Live Free में देख सकते हैं। आपको बता दे कि Video Buddy Live Streaming App पर आप IPL Live के अलावा भी बहुत सारे Sports, TV Shows, Movies और इसके अलावा भी बहुत कुछ का मजा ले सकते हैं।

Video Buddy App एक बहुत ही पॉपुलर एप है, आप में से बहुत सारे लोगो ने कभी ना कभी तो इस एप का इस्तेमाल किया ही होगा। अगर आप Video Buddy Mobile App Download करके आईपीएल का मजा घर बैठे लेना चाहते हैं तो इसके लिए आपको इसके Official website m.videobuddy.com पर जाना होगा और यही से आप इस एप को डाउनलोड कर सकते हैं और आईपीएल का पूरा मज़ा उठा सकते हैं।

IPL 2024 Live Score on Cricbuzz

अगर आप एक keypad मोबाइल यूजर हैं और आपके पास स्मार्टफोन नहीं है तो आप Cricbuzz का इस्तेमाल करके IPL Live Score देख सकते हैं। बहुत से लोग जो आईपीएल लाइव नहीं देख सकते वह Cricbuzz का इस्तेमाल करके समय-समय पर आईपीएल का लाइव स्कोर देखते रहते हैं। ऐसे में उनका मनोरंजन भी होता रहता है और वह अपने अन्य काम भी करते रहते हैं।

IPL 2021 Live Score on Cricbuzz

आईपीएल का लाइव स्कोर जानने का यह सबसे अच्छा तरीका है और यदि आप से कोई पूछे कि IPL Free Me Kaise Dekhe? तो आप उसको क्रिकबज के बारे में बता सकते हैं। Cricbuzz का इस्तेमाल फ्री में कोई भी कर सकता हैं।

Free Live IPL Match on Twitch

Twitch या Twitch TV एक बहुत ही लोकप्रिय ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है, जो ज्यादातर गेमिंग वाले लोगो द्वारा उपयोग किया जाता है। twitch.tv कोई मोबाइल एप्लीकेशन नही है। ये एक Online live streaming वेबसाइट है। जिसे आप chrome browser से मोबाइल या Computer में Open कर IPL Cricket को फ्री में देख सकते है।

जैसा की हमने कहा इसे ज्यादातर Live Streaming के लिए उपयोग किया जाता है, लेकिन जब IPL Season शुरु होता है तब इसे लोग Free Live IPL देखने के लिए उपयोग में लाते हैं। इस एप पर कुछ लोग आईपीएल का सीधा लाइव प्रसारण Twitch पर कर देते हैं। यह काम वैसे तो जोखिम भरा रहता है लेकिन अगर आपको कहीं से Twitch पर आईपीएल के लाइव प्रसारण वाली लिंक मिल जाती है तो आप आईपीएल फ्री में देख सकते हैं।

HD Stream पर Live IPL 2024 कैसे देखे

HD StreamZ भी बहुत Popular App है इसमें आप IPL 2024 Free Me Live देख सकते है इसमें आप Cricket के अलावा और भी सभी Sports को Live देख सकते है इसमें आपको Star Sport चेनल भी देखने को मिलती हैं। HD StreamZ App आपको Play Store में नहीं मिलेगा इसलिए आप इसको Google में Search करके Download कर सकते है।

Facebook पर Live IPL 2024 कैसे देखे

फेसबुक पर भी आप Live IPL 2024 देख सकते हैं, इसके लिए आपको अपने मोबाइल में फेसबुक एप को ओपन करना है, इसके बाद आप सर्च में जाकर Live IPL 2024 लिख कर सर्च करे। यहा आपको कई सारे पेज दिखाई देंगे जो Live IPL 2024 Online Streaming कर रहे है। आप इन पेज के मदद से भी Live IPL Free Me देख सकते हैं।

IPL 2024 Live on Premium Apps

दोस्तो अगर आप Live IPL 2024 देखना चाहते हैं तो इसके लिए बहुत सारे Premium Apps या TV Channels मौजुद हैं जिसके माध्यम से आप सही तरीके का इस्तेमाल करके Live IPL 2024 कही से भी देख सकते हैं और आईपीएल का मजा ले सकते हैं। तो चलिए जानते हैं उन एप्स के बारे में जिनके मदद से आप IPL Match Live देख पायेंगे।

IPL Live on Hotstar

आप में से शाय्द ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा जिसने Hotstar का नाम न सुना होगा। Hotstar एक बहुत ही लोकप्रिय मोबाइल एप है। इस एप का इस्तेमाल करके आप ना सिर्फ Live Cricket Match, Live IPL देख सकते हैं बल्कि इसके अलावा भी आप Web-Series, TV Shows, Movies और भी बहुत कुछ देख सकते हैं। ऑनलाइन मैच स्ट्रीम करने के मामले में हॉटस्टार भारत का नंबर 1 लोकप्रिय ऐप बन गया है। इसमें आप आईपीएल के अलावा इंटरनेशनल मैच भी देख सकते हैं।

IPL Live on Hotstar

दोस्तो अगर आपके पास हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन है तो ही आप आईपीएल का सीधा लाइव प्रसारण अपने मोबाइल पर HotStar App के माध्यम से देख सकते हैं। HotStar पर लाइव आईपीएल देखने के लिए आपको सबसे पहले Hotstar App Download करना होगा। इसके बाद आपको इस एप पर अपना खाता बनाना होगा। जिसके बाद आपको HotStar Premium Pack खरीदना होगा या फिर HotStar Membership लेना होगा। इसके बाद ही आप इस एप के मदद से Live IPL देख सकेंगे।

Live IPL on JIO TV

अगर आप Jio यूजर है तो आपने JIO TV का इस्तेमाल तो किया ही होगा। Jio TV एप को फ्री में मोबाइल पर टीवी देखने के लिए बनाया गया है। इसकी मदद से आप फ्री में लाइव क्रिकेट का आनंद भी ले सकते हैं। लेकिन ध्यान रहे Jio TV का इस्तेमाल करने के लिए आपके पास जिओ की सिम का होना सबसे जरूरी है। जिओ की सिम के बिना आप जियो टीवी का लाभ नहीं उठा पाएंगे।

Sony Live IPL

जिओ यूजर इसकी मदद से फ्री में लाइव क्रिकेट, टीवी चैनल और मूवी आदि फ्री में देख सकते हैं। वैसे देखा जाए तो आज के समय में लगभग हर किसी के घर में एक ना एक Jio की सिम तो जरूर होगी, इसलिए अगर आप अपने मोबाइल में क्रिकेट देखना चाहते हैं तो जिओ टीवी आपके लिए एक बेहतर विकल्प हो सकता है। JIO TV Live IPL देखने के लिए आपको अपने मोबाइल के जिओ सिम को रिजार्च करना होगा, इसके बाद अपने स्मार्टफोन में आपको Jio TV Download करना होगा और Sign In करना होगा, इसके बाद आप IPL Live का मजा ले सकते हैं।

Jio TV पर Live Cricket Match के अलावा आप इस app में Movies, News, Serial भी देख सकते है। इसमे आपको 500 से भी ज्यादा TV channels मिलेंगे जिन्हें आप बिलकुल free में देख सकते है और इसमे आपको Star Sports के channels भी मिलेंगे जिनमे आप live cricket match देख पाएंगे।

IPL Live on SonyLiv

दोस्तो आपने SonyLiv चैनल का नाम तो सुना ही होगा, इस चैनल पर IPL का लाइव प्रसारण किया जाता है, अगर आप मोबाइल में आईपीएल लाइव देखना चाहते हैं तो आप Sony Live App Download कर सकते हैं। आप Online Movies, TV Shows, Comedy Shows, Drama, Live Cricket Match, Football Match, WWE जैसे कई सारे Online Shows आप SonyLiv App की मदद से देख सकते है।

IPL Live on SonyLiv

आप HotStar की तरह ही इस एप का इस्तेमाल करके Live IPL देख सकते हैं। इस एप को इस्तेमाल करना बेहद आसान है। आप इसे Google Play Store से डाउनलोड करके इस्तेमाल कर सकते हैं।

Tata Sky App for IPL 2024

आप Tata Sky के Setup Box का इस्तेमाल करते हैं तो आप बिल्कुल फ्री में Tata Sky App को Use कर सकते है, Tata Sky App में Live Cricket Match, Other Sports, Movie, TV Serials आदि देख सकते है और Tata Sky Setup Box का Recharge भी कर सकते है

Tata Sky App को आप Play Store से Download कर सकते है और उसको Install करने के बाद आपको उसमें आपको अपना Tata Sky Setup Box लेते समय जो Mobile Number दिया था उस Mobile Number से Login  करना है उसके बाद आप जो भी Channel TV में देख सकते है वो सब Channel आप Mobile में भी देख सकते है।

LIVE IPL AIRTEL TV पर कैसे देखें

जैसा कि जियो ने अपने जिओ यूजर्स के लिए जिओटीवी बनाया है उसी प्रकार एयरटेल ने अपने एयरटेल यूजर्स के लिए एयरटेल टीवी बनाया है परंतु इसमें कुछ नियम है अगर आप एयरटेल का अनलिमिटेड वाला रिचार्ज करवाते हैं तो आपको सब्सक्रिप्शन फ्री में मिलता है जहां से आप एयरटेल टीवी का फ्री में इस्तेमाल कर सकते हैं और उसके मदद से आप लाइव आईपीएल देख सकते हैं।

IPL 2024 किस TV चैनल पर आएगा

अब आपको बताते हैं कि आप टीवी चैनल पर लाइव आईपीएल बिल्कुल फ्री में कैसे देख सकते हो ऐसे तो आप सभी को पता है की स्टार स्पोर्ट्स चैनल पर आप सभी मैच घर बैठे देख सकते हो और इसके साथ ही आपको कई ऐसे टीवी चैनल बताऊंगा जिनकी मदद से आप लाइव आईपीएल देख सकते हो |

  • Star Sports
  • Channel 9
  • Fox Sports
  • ESPN
  • Willom TV
  • Sky Sports

IPL Live Score कैसे देखें?

अब आपको बताते हैं कि आप गूगल से कैसे किसी भी आईपीएल मैच का लाइव स्कोर पता लगा सकते हो तो दोस्तों आपको गूगल में आईपीएल स्कोर टाइप करना है और सर्च करना है जैसे ही आप आईपीएल स्कोर सर्च करोगे तो

आपके सामने जो आईपीएल का मैच चल रहा होगा उसका लाइव स्कोर आ जाएगा और उसके साथ ही आपको वहां पर आईपीएल का नेक्स्ट यानी कि अगला होने वाले मैच के बारे में जानकारी दी जाएगी।

UP HSRP Apply Online @ Book My HSRP Portal

IPL Free Me Kaise Dekhe FAQ’s

क्या Live IPL 2024 Free में देख सकते हैं?

जी हा, आप Live IPL 2024 Free में देख सकते हैं। इसके लिए बहुत सारे एप्स मौजुद हैं जिनका इस्तेमाल कर आप लाइव आईपीएल देख सकते हैं।

क्या Hotstar पर फ्री आईपीएल देख सकते हैं?

नही, आप Hotstar पर Live IPL Free में नही देख सकते हैं। HotStar पर Live IPL Match देखने के लिए आपको Hotstar Membership लेना होगा, उसके बाद ही आप आईपीएल देख पायेंगे।

क्या आईपीएल देखने के लिए Video Buddy ठीक है?

video Buddy पर IPL Live Streaming किया जाता है, लेकिन इस तरह के एप से IPL देखना सही नही है, अगर आप आईपीएल को सही तरीके से देखना चाहते हैं तो आप Hotstar की मदद ले सकते हैं।

IPL का Full Form क्या होता है?

Full Form of IPL is Indian Premier League – Indian Premier League (IPL).

What is Full Form of IPL?

Full Form of IPL is Indian Premier League (IPL).

ऑनलाइन देखें कोरोना जांच रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *