लॉकडाउन के दौरान भारत में घुसपैठ करते पांच पकड़े गए

You Can Rate this Post 5 Star post

महराजगंज : लॉकडाउन के दौरान भारत में घुसपैठ करते पांच पकड़े गए , भारत नेपाल सीमा पर लॉकडाउन के दौरान दोनों देशों की तरफ से नागरिको के घुसपैठ को लेकर भारत – नेपाल की एसएसबी पुलिस सतर्क हैं । चौबीस घंटे नेपाल के जवान पगडंडियों पर गस्त कर रहे हैं। इसी तरह भारतीय सुरक्षाकर्मी भी सीमा पर निगरानी तेज कर दिये है।

कोरोना संक्रमण को देखते हुए भारत में 3 मई तो नेपाल में 28 अप्रैल तक लॉकडाउन है। भारत और नेपाल की सभी सीमा सील है। आवागमन पूरी तरह से ठप है। केवल अति आवश्यक सामान ले जाने वाले ट्रको को छोड़कर कोई भी वाहन चलने पर नेपाल में रोक है।

भारत – नेपाल सीमा सोनौली के नदी किनारे श्याम काट के रास्ते लॉकडाउन के दौरान अवैध रास्ते का प्रयोग कर भारत में प्रवेश कर रहे पांच भारतीय नागरिकों को एसएसबी ने गस्त के दौरान पकड़ लिया और पुलिस को सौप दिया |

पूछताछ में पकड़े गए दो ने नौतनवा व तीन बरेली के निवासी निकले। इस संबंध में सीओ नौतनवा राजू कुमार साव ने बताया कि दो युवक अड्डा बाजार-नौतनवा के रहने वाले हैं। जबकि तीन बरेली जिले के रहने वाले युवक नेपाल में रहकर नौकरी करते थे

बुधवार की रात गस्त के दौरान एसएसबी ने नदी के रास्ते भारत में प्रवेश कर रहे पांच भारतीय नागरिकों को पकड़ कर पुलिस को सौप दिया। लॉकडाउन में ये सभी चोरी-छिपे अपने घर जाने के लिए निकले थे। सभी की डॉक्टरी जांच कराकर क्वारंटीन करा दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *