Online Paise Kaise Kamaye – आनलाइन घर बैठे पैसे कमाने के आसान तरिके

You Can Rate this Post 5 Star post

Online Paise Kaise Kamaye – जैसा की आप सभी को पता है आज के टाइम मे पैसा ही सब कुछ है , अगर हमारे पास पैसा ना रहे तो हमारी छोटी-मोटी जरुरते भी ना पुरा हो पायेंगी । आजकल बच्चा जब हाईस्कुल या फिर इंटरमिडिएट मे आता है तभी से सोचने लगता है कि Paisa Kaise Kamaye , तो हमारा यह पोस्ट आपको Online Paise Kaise Kamaye Hindi Me बतायेगा , अगर आप यह ट्रिक युज करेंगे तो आप अच्छा पैसा कमा सकते है ।

दोस्तो आजकल हर घर मे मोबाइल और इंटरनेट की सुविधा है , आजकल सभी काम Computer & Internet के माध्यम से ही किया जाता है । इस Digital World मे इंटरनेट का उपयोग सभी करते है लेकिन क्या आप जानते हैं Internet Se Paise Kaise Kamaye ,बहुत सारे लोग ये भी नहीं जानते होंगे की Online Paise Kamaya जा सकता है ।

अगर आप भी Online Paise Kamane Ke Aasaan Tarike जानना चाहते हैं तो इस आर्टिक्ल को पुरा पढे़ । यहा आपको हम बतायेंगे कि कैसे How to Make Money Online in Hindi .

हमारे देश मे सभी लोग Government Job ( Sarkari Naukri ) के पिछे ही भागते हैं ऐसे मे क्या सभी को नौकरी मिल जायेगी , भारत एक ऐसा देश है जहा बेरोजगारो की कमी नहीं है , सभी के माता-पिता चाहते हैं उनका बेटा या बेटी सरकारी नौकरी करे । आप Sarkari Job करे या Private Job करे या फिर Earn Money Online करे , आपको मिलेगा तो पैसा ही न । मतलब साफ है आप जिस तरिके से कमाये आपको कमाना तो पैसा ही है ।

Online Paise Kaise Kamaye

Online Paise Kaise Kamaye ( Best Method to Earn Online )

आनलाइन पैसे कमाने के बहुत सारे तरिके मौजुद हैं लेकिन मैं आपको बस वही तरिका बताने वाली हु जिसमे आप आसानी से काम करके लम्बे समय तक आनलाइन घर बैठे पैसे कमा सकते हैं ।

  1. Make Money By Blogging
  2. Content Writing
  3. Video Bana Kar Paise Kamaye
  4. Earn Money by Affiliate Marketing

तो ये है आसान तरिके जिससे आप आनलाइन पैसे कमा सकते हैं तो आइये इन सब तरिको के बारे मे जानते हैं ।

1. Make Money By Blogging

दोस्तो Blogging करके बहुत सारे लोग हजारो से लेकर लाखो तक कमा रहे हैं अगर Make Money Online या फिर Online Paise Kaise Kamaye की बात करे तो सबसे अच्छा और सबसे ज्यादा पैसा कमाने का सबसे सही तरिका है Blogging .

Blogging मे आपके पास अपना एक Blog Website होना चाहिये जिस पर आप अपने विचारो को लिख कर शेयर करेंगे और लोग अगर आपके वेबसाइट पर आकर आपके विचार देखते है तो आपको इसके पैसे मिलेंगे । अब आप सोच रहे होंगे ऐसा कैसे होगा । तो सबसे पहले आपको अपना वेबसाइट बनाना होगा जिसके बाद आपको अपने विचारो और जानकारी को उस वेबसाइट के द्वारा लोगो को शेयर करनी होगी ।

उसके बाद आपको उस वेबसाइट पर Ads Network ( Adsense , Media.net , Adstera & Pop Ads Etc) का युज करके Ads लगानी होगी | अगर कोई आपके वेबसाइट पर आता है तो आपके विचारो के साथ-साथ उसे आपके वेबसाइट पर लगे Ads भी देखेंगे जिससे आपको पैसे मिलेंगे ।

2. Content Writing :-

आनलाइन पैसे कमाने के लिए Content Writing भी एक बहुत अच्छा जरिया है , आप Content Writing का भी काम करके पैसे कमा सकते है । आप दुसरो के लिए कुछ आर्टिक्ल या पोस्ट लिखेंगे जिसके लिए वो आपको पैसे देंगे , ऐसे बहुत सारे वेबसाइट है जिस पर आप Content Writer Job भी कर सकते है |

आप दुसरो के वेबसाइट के लिए Guest Post लिख कर भी पैसे कमा सकते हैं । आपको जो आर्टीक्ल लिखना होता है वह उसी के पैसे आपको देते है , इसमे Number of Words के हिसाब से पैसे दिये जाते हैं ।

  • NewsDog
  • UC News
  • Blog Websites

इन सब पर आप Content Writing का काम करके पैसे कमा सकते हैं ।

Online Paise Kaise Kamaye

3. Video Bana Kar Paise Kamaye :-

जी हा आप विडियोज बना कर भी पैसे कमा सकते हैं अगर आपके पास अच्छी जानकारी है तो आप उसे विडियो के माध्यम से लोगो तक पहुचा सकते हैं या फिर अगर आप कामेडी , डांस ये सब मे माहिर हैं तो भी आप विडियो बना कर पैसे कमा सकते हैं ।

इन सब पर आप विडियोज बना कर उन पर Ads लगा कर पैसे कमा सकते है ।

या फिर आपके अंदर कला है तो आप छोटे छोटे दुकानदारो के लिए उनका दुकान या समान का Advertising कर के भी पैसे कमा सकते हैं आप इस तरह के विडियो को फेसबुक पर भी अप्लोड कर सकते हैं , दुकानदार आपको आपके विडियो और View के हिसाब से पैसे देगा । आपने इंसटाग्राम से लोगो को कमाते हुवे सुना होगा वे लोग इस तरिके का ही उपयोग करते हैं । इस तरिके से कमाने के लिए आपके Social Account पर ज्यादे फ्रेंड या फालोवर होने चाहिये ।

4. Earn Money by Affiliate Marketing

आप Affiliate Marketing करके भी बहुत ज्यादा पैसे कमा सकते हैं , बहुत सारे E-Commerce Companies हैं जो Affiliate Marketing की सुविधा देती हैं । आप इससे भी पैसे कमा सकते हैं ।

इसमे आपको करना बस इतना होता है आप इन कम्पनियो के सामान को बेचवा कर उस सामन से कुछ पैसे कमा सकते हैं जितना ज्यादा आप सामान को बेचवायेंगे आप उतना ज्यादा पैसे कमायेंगे । इसने कुछ कम्पनिया परसेंट बेसिस पर आपको पैसे देती हैं तो कुछ हर सामान पर पहले से ही फिक्स रेट के हिसाब से पैसे देती हैं ।

  • Amazon Affiliate
  • Flipkart Affiliate
  • Snapdeal Affiliate

Web Hosting Companies भी Affiliate की सुविधा देती हैं आप इनके Hosting को बेचवा कर भी पैसे कमा सकते है ।

  • Go Daddy
  • Bluehost
  • Host Ripples
  • HostingRaja

इनके Ads को अपने वेबसाइट पर लगा कर या फिर इनके URL को अपने Social Account से शेयर करके इनके Product & Services को बेचवा कर आप पैसे कमा सकते हैं ।

Make Money Online Benefits

दोस्तो Online Ghar Baithe Paise Kamane के अलग ही फायदे है तो आइये मैं आपको बताती हु की Online Paise Kmane के क्या-क्या फायदे हैं ।

  • आप अपनी नौकरी के साथ-साथ इस काम को कर के भी Extra Earning कर सकते हैं ।
  • अगर आप महिला हैं और सिर्फ घर पर काम करती हैं तो भी आप इस से पैसे कमा सकती हैं ।
  • स्कुल या कालेज के छात्र और छात्रा भी इस ट्रिक से आनलाइन पैसे कमा सकते हैं ।
  • इसे आप पार्ट टाइम या फुल टाइम दोनो तरह से कर सकते हैं ।

दोस्तो अगर आपको यह पोस्ट पसंद आया हो तो इसे शेयर करे और अधिक जानकारी के लिए रेगुलर विजिट करते रहे ।

धन्यवाद …

Join me on Facebook

Follow me on Twitter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *