Gorakhpur City – 4 कोरोना योद्धा, जो अपने जान की परवाह किये बिना , गोरखपुर वालो की कर रहे सुरक्षा

You Can Rate this Post 5 Star post

Gorakhpur City – आज हम आप सभी को गोरखपुर के उन 5 कोरोना योद्धाओ के बारे मे बताने जा रहे है , जो सीमित संसाधनों के बीच कोरोना वायरस के संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए प्रशासनिक महकमे के कोरोना योद्धा के सामने एक साथ कई तरह की चुनौती है ।

कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए लॉकडाउन का सख्ती से पालन करा रहे हैं। लोगों की सेहत और घरों के चूल्हे नियमित जलते रहें, इसका भी इंतजाम कर रहे हैं। 

आपको बता दे , ये आपके शहर के वो योद्धा है जो अपने दफ्तरों मे बैठने के बजाय सड़कों पर ज्यादा समय बीत रहा है और लोगो को समझाने के साथ-साथ उनके खाने – पीने का भी ख्याल कर रहे है । ये सभी अधिकारी सुबह घर से जल्दी निकलते है और देर रात बिस्तर पर जाते है , बिस्तर पर गुजर रहे चंद घंटे भी मोबाइल की घंटियों की घनघनाहट और योजना बनाने में कट जा रहे हैं ।

DM Gorakhpur City – के. विजयेंद्र पांडियन

DM Sir को घर में बंद लोगों का हाल जानने के साथ ही डीएम को जेल के कैदियों, बाल व महिला संवासिनी गृह में रहने वालों के अलावा सड़क पर रात गुजारने वाले बेसहारा गरीबों की भी पूरी चिंता है। एक तहसील से दूसरे तहसील का दौरा कर देर रात तक क्वारंटीन सेंटरों में रह रहे लोगों के साथ ही ग्रामीणों तक भी जरूरी सुविधाएं पहुंच रही हैं या नही यह जांच रहे हैं।

कर्नाटक, बंगलूरू, केरल में फंसे गोरखपुर के चार सौ से अधिक लोगों तक खाने आदि की मदद भी पहुंचा चुके हैं। सुबह से देर रात तक सिर्फ एक ही प्राथमिकता है कि कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए क्या-क्या कदम उठाए जा सकते हैं।

DM Sir खूद रोज अलग-अलग मोहल्लों में भ्रमण कर लोगों को लॉकडाउन क्यों जरूरी है, इसकी अहमियत बताते हुए उन्हें घरों में रहने की अपील कर रहे हैं। दफ्तर का समय लोगों को सुरक्षित रखने के साथ ही उन तक सभी जरूरी सुविधाएं पहुंचाने की योजनाओं में बीत रहा तो बाकी का समय उन्हें अमल करवाने में बीत रहा है ।

Commissioner Gorakhpur – जयंत नार्लिकर

गोरखपुर के साथ ही मंडल के अन्य जनपदों देवरिया, महराजगंज और कुशीनगर में लॉकडाउन और कोरोना से संक्रमित हुए लोगों के साथ ही बाहर से आए लोगों को क्वारंटीन किए जाने की समीक्षा में सुबह से जुट जा रहे |

रोजाना कम से कम दो जिलों और चार से अधिक तहसीलों का भ्रमण कर स्थिति का जायजा लेते हैं। शाम को स्वास्थ्य, प्रशासन समेत विभिन्न विभाग के अफसरों के साथ बैठक कर कोरोना के प्रभाव को कम करने के प्रयास मे लगे रहते है ।

क्वारंटीन या आइसोलेट हुए लोगों का इलाज कर रहे डॉक्टरों, पैरामेडिकल स्टॉफ भी सुरक्षित घर पहुंचे, इस चिज पर भी कमिश्नर ज्यादा ध्यान दे रहे है । मंडलीय कंट्रोल रूम में आ रही शिकायतों को जांचते हैं, ताकि लोगों की समस्याओं का तत्काल निस्तारण हो सके ।

ADM (Gorakhpur City) – राकेश कुमार श्रीवास्तव

ADM (City) – राकेश कुमार श्रीवास्तव सर शहर की कानून व्यवस्था बनाए रखने का काम पूरी जिम्मेदारी के साथ निभा रहे। रोज शहर के तमाम इलाकों का निरीक्षण कर यह सुनिश्चित कर रहे कि लॉकडाउन का पूरी तरह से पालन किया जा रहा है या नहीं। इसके अलावा दवा मंडी भालोटिया में दवा की मनमानी कीमतों पर रोक लगाने के साथ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करा रहे हैं।

सुबह-सुबह ही महेवा मंडी पहुंचकर अपनी देख-रेख में ठेले और ई-रिक्शा आदि से शहर के विभिन्न इलाकों के लिए सब्जियां भेजवाते हैं। कॉलोनियों का औचक निरीक्षण कर यह भी जांचते हैं कि प्रशासन द्वारा तय रेट पर ही ठेले वाले सब्जियां बेच रहे या नहीं। अधिक कीमत वसूलने पर उनके उपर कार्यवाही भी करते है ।

Gorakhpur City Magistrate – अभिनव रंजन श्रीवास्तव

कानून व्यवस्था, कालाबाजरी, जमाखोरी रोकने के साथ शहर के हर घर तक रोजाना सब्जी के ठेले और ई-रिक्शा पहुंच सके, उसकी जिम्मेदारी निभा रहे। भोर के 3.30 बजे ही महेवा मंडी पहुंच जाते हैं। थोक व्यापारियों के साथ बैठक कर रोजाना सब्जियों के रेट तय करते हैं, ताकि लॉकडाउन का फायदा उठाकर कोई सब्जी विक्रेता अधिक कीमत न वसूले। सभी ठेले और रिक्शे वाले को रेट लिस्ट जारी कर, क्रास चेकिंग करते हैं।

City Magistrate अभिनव रंजन श्रीवास्तव सर 18 घंटो से अधिक काम कर रहे है । वे अपनी नीद-चैन छोङ जनता की सेवा कर रहे है ।


गोरखपुर रिजनल न्यूज़ सभी कोरोना योद्धाओ को हाथ जोङ प्रणाम करता है । कोरोना की लङाई मे गोरखपुर और अन्य जिलो के पुलिस भी अपनी नीद-चैन का त्याग कर जनता की सेवा कर रही है । हम अपने शहर के जनता से भी निवेदन करते है कि वे घरो मे ही रहे और अपने शहर के पुलिस और प्रशासन की मदद करे क्युकि ये सभी लोग आपकी भलाई के लिए ही दिन-रात मेहनत कर रहे है ।

कोरोना की इस लङाई मे पुलिस अपनी जान पर खेलकर आपकी सुरक्षा कर रही है , उनका भी परिवार है , आपकी तरह वे भी अपने परिवार के साथ रहना चाहते है लेकिन संकट की इस घङी मे वे आपके लिए लङ रहे है ।

रहे शहर के हर खबर से रुबरु , जुङे शहर और यहा के लोगो से , Subscribe करे Gorakhpur Regional News को , और पाये Gorakhpur Hindi News , Kushinagar News – , Deoria News & Maharajganj News के साथ ही Tech News , Movie News , International News , Educational News , Economical News , Job Postings अपने Smartphone पर ।

फेसबुक पर जुङे

ट्विटर पर फालो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *