PPE KIT – यूपी सरकार ने जारी किए 47 करोड़, पुलिस के लिए खरीदी जाएगी PPE किट

You Can Rate this Post 5 Star post

PPE KIT – जहा कोरोना वायरस की वजह से पुरी देश की जनता परेशान है , वही हमारे प्रदेश के पुलिसकर्मी दिन-रात मेहनत कर रहे है ताकि हमारे देश और प्रदेश की जनता सुरक्षित रह सके ।

ये पुलिसकर्मी शहरो की सङको के साथ – साथ गावो मे भी जाकर लोगो को लाकडाउन का पालन करा रहे है । साथ ही साथ ये पुलिस वाले लोगो को कोरोना वायरस से बचने के लिए जाकरुक भी कर रहे है ।

Corona Virus के प्रकोप से निपटने के लिए उत्तर प्रदेश में पुलिस कर्मियों को PPE KIT ( पीपीई किट ) दी जाएगी। इसके लिए उत्तर प्रदेश राज्य सरकार ने पुलिस के इस्तेमाल करने के लिए PPE KIT ( पीपीई किट ) आदि अन्य आवश्यक वस्तु जैसे सैनेटाइजर, डिस्पोजेबल मास्क-ग्लव्स खरीदने के लिए 47 करोड़ रुपए मंजूर किए हैं। यह जानकारी शुक्रवार को राज्य सरकार के प्रवक्ता ने दी।

इस संबंध में एडीजी मुख्यालय ने 4 अप्रैल को एक पत्र अपर मुख्य सचिव राजस्व को भेजा था, जिसके क्रम में दिनांक 10 अप्रैल 2020 को 47.33 करोड़ रुपए की धनराशि कुछ शर्तों एवं प्रतिबंधों के अधीन वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए स्वीकृत की गई है। इस धनराशि का उपयोग करते हुए डिस्पोजेबल मास्क के स्थान पर प्रत्येक पुलिस कर्मी को कपड़े के 2 मास्क, जो प्रतिदिन धोने के पश्चात पुनः उपयोग हो सकते हैं, को क्रय किया जाएगा। 

ये पुलिसकर्मी अपने परिवार और बच्चो को छोङकर जनता के लिए जान-जोखिम मे डालकर उनको घरो मे रहने के लिए कह रही है ।


रहे शहर के हर खबर से रुबरु , जुङे शहर और यहा के लोगो से , Subscribe करे Gorakhpur Regional News को , और पाये Gorakhpur Hindi News , Kushinagar News – , Deoria News & Maharajganj News के साथ ही Tech News , Movie News , International News , Educational News , Economical News , Job Postings अपने Smartphone पर ।

फेसबुक पर जुङे

ट्विटर पर फालो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *