29 रुपए वाले इस शेयर ने बनाया निवेशकों को मालामाल, दे रहा रोज़ाना 5% लाभ

5/5 - (1 vote)

नमस्कार मित्रो, आज हम आपके लिए फिर एक ऐसा शेयर शेयर लेकर आ गए हैं जो अपने निवेशको को अच्छे रिटर्न दे रहा है। अगर आप भी शेयर मार्केट निवेशक हैं या इससे सम्बंधित आपको रुचि हैं तो यह लेख आपके लिए लाभकारी साबित हो सकता है। आज हम आपको एक ऐसे स्टॉक या फिर शेयर के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपने निवेशको को प्रतिदिन 5 प्रतिशत का प्रोफिट यानि मुनाफा दे रहा है।

बिते कुछ दिन पहले हमने आपसे अपने टेलिग्राम और व्हाटसअप चैनल के माध्यम से इस शेयर के बारे में जानकारी प्रदान की थी, तब इस शेयर का मार्केट प्राइस 24.56 रु. था, तब साय्द आपने इस शेयर पर ध्यान नही दिया था, लेकिन अब यह शेयर अच्छे रिटर्न्स दे रहा है। जब हमने इस शेयर के बारे में आपसे जिक्र किया था, तब आपने अगर इस शेयर को खरीदा होता तो आपको अब तक 20 प्रतिशत का रिटर्न प्राप्त हो जाता।

लेकिन अभी भी कोई देर नही हुई है, अगर इस समय भी आप इस शेयर में निवेश करते हैं तो आपको अच्छे रिटर्न मिल सकते हैं। शेयर के फंडामेंटल्स और कम्पनी के रिकार्ड को देखते हुवे यह अनुमान है कि यह शेयर बहुत जल्द ही 60 रुपए तक जा सकता है। अगर आप भी इस शेयर को लेने का सोच रहे हैं तो आपके लिए यह एक अच्छा अवसर हो सकता हैं।

क्या इस शेयर फाय्देमंद होगा?

अगर आप इस शेयर में निवेश करने की सोच रहे हैं और आप जानना चाहते हैं कि इस शेयर का नाम क्या है और इसे खरीदना फाय्देमंद होगा या नही। तो आपके जानकारी के लिए बता दे कि इस शेयर का नाम “MSP Steel & Power Ltd” है, अभी यह शेयर 28.50 रु. और 29.20 रु. के बिच चल रहा है, आज यानि गुरुवार को इस शेयर ने 30.65 रुपए तक गया लेकिन बैंक निफ्टी और निफ्टी में गिरावट के कारण सभी शेयरो के मार्केट प्राइस में थोडी-मोडी गिरावट देखने को मिल रही है, इनही शेयरो के साथ ही इस शेयर में भी कुछ पैसो की गिरावट देखने को मिली है।

MSP Steel Power

लेकिन अगर अभी आप इस शेयर में निवेश करने का सोच रहे हैं तो आपको बता दे कि अब भी इस शेयर में उपर के तरफ मुव के लिए बहुत ही ज्यादा जगह है इस शेयर का ऑल टाइम हाई 69 रुपए का पास है, तो उम्मीद है यह शेयर बहुत जल्द अपने ऑल टाइम हाई को तोडने वाला है। अगर आप इसकी अभी खरीदारी करेंगे तो आपको इस शेयर में काफी अच्छे रिटर्न्स देखने को मिल सकते हैं। रिसर्च और अनुमान अनुसार इस शेयर का अगला टॉरगेट 42 रुपए हो सकता है, फरवरी के अंत तक आप इस शेयर को 42 रुपए के आस-पास देख सकते हैं।

MSP Steel & Power Ltd कम्पनी के बारे में

MSP Steel & Power Ltd भारत की प्रमुख स्टील और पावर कंपनियों में से एक है। कुछ मुख्य बातें इस कंपनी के बारे में:

  • MSP Steel & Power 1968 में स्थापित हुई।
  • यह एक इंटीग्रेटेड स्टील प्लांट है जिसमें कोयला आधारित स्पंज आयरन उत्पादन, पिग आयरन उत्पादन, बिजली उत्पादन और कैप्टिव पावर प्लांट शामिल हैं।
  • कंपनी का वार्षिक क्षमता 1.5 मिलियन टन स्पंज आयरन और 1.5 मिलियन टन पिग आयरन का उत्पादन है।
  • MSP Steel & Power के पास झारखंड, ओडिशा और मध्य प्रदेश में कोयला खदानें और परियोजनाएं हैं।
  • यह भारत की प्रमुख स्टील कंपनियों में से एक है और देशभर में अपने उत्पादों की आपूर्ति करती है।
  • इस कम्पनी के प्लाटस Manuapali, Jamgaon, Raigarh और Chhattisgarh में स्थित हैं।

जाने कम्पनी के शेयर के बारे में

एमएसपी स्टील एंड पावर का शेयर इन दिनों निवेशकों के लिए बेहतरीन रिटर्न दे रहा है। कंपनी का मार्केट कैप 1,151 करोड़ रुपये है और वर्तमान शेयर भाव 29.9 रुपये है। 52 हफ़्ते का हाई 30.8 रुपये और लो 7.45 रुपये रहा है।शेयर का पी/ई अनुपात 61.8 है जो उच्च मूल्यांकन को दर्शाता है। बुक वैल्यू 14.7 रुपये प्रति शेयर है। कंपनी फिलहाल डिविडेंड नहीं दे रही है। आरओसी 1.40% और आरओई -9.04% है।वर्तमान में 29 रुपये के भाव पर ट्रेडिंग हो रहे इस शेयर ने निवेशकों को पिछले कुछ दिनों में अच्छा रिटर्न दिया है। एक्सपर्ट मान रहे हैं कि आने वाले दिनों में भी यह निवेशकों को रोज़ाना 25-30% का रिटर्न दे सकता है।

Disclaimer: – हमारा उद्देश्य भारत में वित्तीय साक्षरता को बढ़ाना है। हमारा सामग्री प्रशिक्षण और मनोरंजन के लक्ष्यों के लिए है। हम SEBI पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं हैं। इसलिए हम किसी निवेश या वित्तीय सलाहकार सेवाओं की पेशकश नहीं करते हैं। आपके पैसे और निर्णयों के लिए आप ही पूरी तरह जिम्मेदार होते हैं। कृपया अपने वित्तीय निवेश के लिए SEBI पंजीकृत वित्तीय सलाहकार से सलाह लें!

अगर आपको यह लेख पसंद आया हो और आप ऐसे ही शेयर मार्केट न्युज को जानना चाहते हैं तो आप हमें स्बस्क्राइव करे निचे दिए बटन के माध्यम से, या फिर आप हमसे Whatsapp से भी जुड सकते हैं।

यह भी पढे:-