अगर आपको भी लगता है कि गर्मी में कोरोना का अ‍सर होगा कम तो जाने सच्चाई

You Can Rate this Post 5 Star post

अगर आपको भी लगता है कि गर्मी में कोरोना का अ‍सर होगा कम तो आइये हम आपको इस बात की सच्चाई से रुबरू कराते है , कोरोना वायरस पुरी दुनिया मे तेजी से फैल रहा है इस वायरस की वजह से पुरी दुनिया मे 22 लाख से भी ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके है ।

एक बात तो आप सब ने सुनी ही होगी ” गर्मी में कोरोना मर जायेगा ” । क्या कोरोना वायरस पर गर्मी का असर होगा ? , क्या मौसम के तापमान बढ़ने पर खत्म होगा कोरोना वायरस ? इस चिज को लेकर काफी दिनो से रिसर्च चल रहा था , लेकिन इस रिसर्च का अब नतीजा आ गया है ।

फ्रांस की एक्स-मर्सिल यूनिवर्सिटी के वैज्ञानिकों ने रिसर्च कर बताया कि कोरोना वायरस 92 डिग्री सेल्सियस तक का तापमान सहने की क्षमता रखता है । इतने तापमान तक कोरोना वायरस ज़िंदा रह सकता है । इससे ज़्यादा होने पर ही उसके ख़त्म होने की कुछ संभावना बनती है ।

आपको बता दे ,कोरोना वायरस का ख़तरा इस कदर है कि वैज्ञानिकों ने इस वायरस का सैंपल तो काफी समय पहले ही ले लिए थे । लेकिन इतने दिनों तक वायरस के इनएक्टिव ( Inactive ) होने का इंतज़ार किया । एक्टिव ( Active) वायरस पर टेस्ट करने का ज़ोखिम नहीं लिया गया |

तो इस रिसर्च के अनुसार कोरोना वायरस 92 डिग्री सेल्सियस तक का तापमान सह सकता है ।


News Title : – अगर आपको भी लगता है कि गर्मी में कोरोना का अ‍सर होगा कम तो जाने सच्चाई


रहे शहर के हर खबर से रुबरु , जुङे शहर और यहा के लोगो से , Subscribe करे Gorakhpur Regional News को , और पाये Gorakhpur Hindi News , Kushinagar News – , Deoria News & Maharajganj News के साथ ही Tech News , Movie News , International News , Educational News , Economical News , Job Postings अपने Smartphone पर ।

फेसबुक पर जुङे

ट्विटर पर फालो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *