देवरिया में बड़ा हादसा, नदी की तेज धारा में पलटी नाव , पांच की मौत एक लापता

You Can Rate this Post 5 Star post

देवरिया : देवरिया जिले में बुधवार की शाम को दिल दहला देने वाली घटना सामने आयी है । सरयू नदी में नांव पलटने से तीन बच्चों समेत पांच लोगों की मौत हो गई। एक लोग लापता बताए जा रहे हैं।

बता दे कि इस हादसे के शिकार लोग मऊ जिले के मधुबन थाना क्षेत्र के चक्की मूसाडोही गांव के रहने वाले हैं। मौके पर पहुंची पुलिस राहत और बचाव कार्य में जुटी है।

इन दिनों सरयू नदी में बाढ़ आई हुई है जिससे सरयू अपने उफान पर है। घटना बुधवार की शाम करीब छह बजे की है। जब मधुबन के मुसाडोही गांव के करीब दस लोग एक डोंगी नाव से बाजार करने तैलिया कला आ रहे थे।

बीच नदी में नाव अचानक अनियंत्रित हो गयी। नाविक ने उसे नियंत्रित करने के लिए काफी प्रयास किया लेकिन असफल रहा और नाव समेत सभी सवार डूब गए।

नदी किनारे मौजूद कुछ लोगों ने देख कर शोर मचाया। मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने लोगों को बचाने का प्रयास करने के साथ ही पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंचे मईल के थानाध्यक्ष दीपक कुमार ने बताया कि तीन बच्चे और दो महिलाओं का शव बरामद हुआ है। अभी एक महिला लापता बताई जा रही है।

4 लाख की आर्थिक सहायता

इस हादसे पर उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा शोक जताया है, उन्होने इस दुर्घटना मे मारे गये लोगो के परिजनो को 4-4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने का एलान किया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *