गोरखपुर के MMMUT की छात्रा आराध्या ने किया कमाल, गूगल ने दिया लाखो का पैकेज

You Can Rate this Post 5 Star post

गोरखपुर के मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय की कंप्यूटर साइंस में बीटेक की छात्रा ने कमाल कर दिखाया है, आराध्या त्रिपाठी को दुनिया के सबसे बड़े सर्च इंजन कम्पनी गूगल ने 52 लाख रुपए के पैकेज पर प्लेसमेंट दिया है। MMMUT का अब तक का यह सबसे बडा पैकैज है, आराध्या के इस उपलब्धि से पुरे जिले के साथ मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय का नाम भी रौशन हुआ है, उनके इस उपलब्धि से पुरे विश्वविद्यालय में खुशी की लहर छा गई है।

ट्रेनिंग और प्लेसमेंट सेल के चेयरमैन, प्रो. वीके द्विवेदी ने बताया कि आराध्या बीटेक कंप्यूटर साइंस एवं इंजीनियरिंग विभाग की छात्रा हैं। आराध्या को गूगल में सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट इंजीनियर के पद पर प्लेसमेंट मिला है। चार राउंड के इंटरव्यू के बाद, गूगल ने उन्हें यह ऑफर दिया है।

आराध्या गोरखपुर शहर के गोरखनाथ क्षेत्र के एमपी पालीटेक्निक के पास स्थित गांधी नगर में निवास करती हैं। उनके पिता अंजनी नंदन त्रिपाठी एडवोकेट हैं और मां दीपिका त्रिपाठी गृहणी हैं। आराध्या का पठन से ही मेधावी रहना शुरू हुआ है।

डीन प्लानिंग, प्रो. गोविंद पाण्डेय, डीन यूजी, प्रो. पीके सिंह, कुलसचिव, डॉ. जय प्रकाश, प्रो. डीके द्विवेदी, प्रो. बीके पाण्डेय, प्रो. एसके सोनी, प्रो. वीके गिरी, डॉ. एके मिश्र, प्रो. एससी जायसवाल, प्रो. जीऊत सिंह, कंप्यूटर साइंस के विभागाध्यक्ष प्रो. उदय शंकर, प्रो. राकेश कुमार, प्रो. डीएस सिंह आदि ने आराध्या को बधाई दी हैं।

इंटर्नशिप के दौरान स्केलर एकेडमी ने भी दिया 32 लाख का पैकेज

आराध्या त्रिपाठी ने स्केलर एकेडमी में अपना इंटर्नशिप पूरा किया है। उन्होंने महीने के लिए 55,000 रुपये की संबद्धता के साथ इंटर्नशिप किया है। इंटर्नशिप को पूरा करने के बाद, स्केलर ने उन्हें 32 लाख रुपये का पैकेज प्रस्तावित किया था। हालांकि, इसी दौरान उन्हे गूगल से ऑफर भी मिल गया।

आराध्या को मिला पैकेज एमएमएमयूटी के इतिहास में अब तक का सबसे बड़ा पैकेज है। उन्हें गूगल में सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट इंजीनियर के पद पर प्लेसमेंट मिला है। आराध्या की मां, दीपिका त्रिपाठी, एक गृहणी हैं। उनके परिवार में इस उपलब्धि के लिए बड़ी खुशी का माहौल है। एमएमएमयूटी के शिक्षकों और विभागाध्यक्षों ने आराध्या को बधाई दी है।

image

MMMUT में बेटियों के नाम ही दर्ज था पिछला रिकॉर्ड

प्रो. वीके द्विवेदी ने बताया कि सत्र 2021-22 में इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग के दो छात्राओं, प्रज्ञा तिवारी और सान्या गोयल को माइक्रोसॉफ्ट ने 50-50 लाख रुपये के पैकेज पर नियुक्ति दी थी। यह अब तक विश्वविद्यालय के इतिहास का सबसे अधिक पैकेज था। इस सत्र में बीटेक आईटी के छात्र एकांश सक्सेना को सबसे अधिक 42 लाख रुपये का पैकेज मिला था।

ऐसे ही खबरो और विडियोज के लिए हमें Google News , Facebook, Instagram और twitter पर फॉलो करे।