गोरखनाथ और शाहपुर थाना क्षेत्रो में 21 जुलाई से लॉकडाउन

You Can Rate this Post 5 Star post

गोरखपुर : गोरखपुर शहर मे कोरोना संक्रमितो की संख्या में बढ़ोतरी देखते हुवे गोरखपुर जिलाधिकारी के. विजयेंद्र पांडियन ने मंगलवार 21 जुलाई से एक सप्ताह के लिए गोरखनाथ और शाहपुर थाना क्षेत्रो में लॉकडाउन लगा दिया है ।

गोरखपुर के थाना शाहपुर और गोरखनाथ क्षेत्र में कोविड- 19 के अधिक संख्या में मरीज पाये जाने के कारण अत्यधिक हाटस्पाट क्षेत्र बनाये गये है। उक्त सघन आबादी वाला क्षेत्र है, अतएव कोविड-19 संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण हेतु थाना-शाहपुर एवं गोरखनाथ क्षेत्र को दिनांक 21.07.2020 के सुबह 05:00 से दिनांक 27.07.2020 के सुबह 05:00 बजे तक पूर्ण रूप से लॉकडाउन घोषित किया जाता है ।

  • उपरोक्त थाना क्षेत्र के सभी शासकीय कार्यालय/बैंक/ पोस्ट आफिस (हॉटस्पाट को छोड़कर) खुले रहेंगे मूवमेंट पूर्णतः बन्द रहेगा।
  • अधिकारियों/कर्मचारियों को कार्यालय परिचय-पत्र के साथ कार्यालय आने व जाने की अनुमति दी जायगी।
  • कोविड-19 के बचाव में लगे सरकारी कर्मचारी अपने ड्यूटी पास के साथ उक्त क्षेत्र में ड्यूटी करेंगे।
  • उक्त अवधि के दौरान इस क्षेत्र में दवा की दुकाने खुली रहेंगी, अन्य सभी दुकाने पूर्णतः बन्द रहेंगी।
  • आवश्यक वस्तुएं, सब्जी, दूध आदि की आपूर्ति कन्टेनमेंट एरिया के प्रभारी की अनुमति के उपरान्त ही किया जायेगा सब्जी विक्रेता, दुग्ध आपूर्तिकर्ता ग्लब्स मास्क आदि अनिवार्य रूप से लगायेंगे।

निर्देशों/शर्तो की अवमानना/अनुपालन में शिथिलता पाये जाने पर सम्बन्धित के विरूद्ध आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 की धारा 51 से 60 तथा भा0द0कि की धारा-188 में दिये गये प्राविधानों के अन्तर्गत दण्डात्मक कार्यवाही की जायेगी। उपर्युक्त निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित किया जाए ।

(के० विजयेन्द्र पाण्डियन) जिला मजिस्ट्रेट, गोरखपुर।

सोमवार से पहले से जारी रोस्टर के मुताबिक खुलेंगी दुकाने

दूसरी तरफ सोमवार से राजघाट, तिवारीपुर और कोतवाली थाना क्षेत्र से लॉकडाउन हटा लिया गया है। यहा अब सभी बाजार सोमवार से पहले से जारी रोस्टर के मुताबिक खुलेंगे। कोतवाली, तिवारीपुर और राजघाट थाना क्षेत्र से जुड़े इलाकों में सोमवार से पाबंदी हट जाएगी। इन क्षेत्रों में एक सप्ताह का संपूर्ण लॉकडाउन था। डीएम के. विजयेंद्र पांडियन ने बताया कि कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं ऐसे में मंगलवार से शाहपुर और गोरखनाथ थाना क्षेत्र में अगले सात दिन के लिए पूरी तरह से पाबंदी लगेगी ।

लॉकडाउन से कम हुए केस

डीएम के. विजयेन्द्र पाण्डियन ने बताया कि कोतवाली, राजघाट और तिवारीपुर में लॉकडाउन का काफी फायदा मिला। यहां से केस कम हो गए। लॉकडाउन के पहले रोजाना पांच से सात केस आ रहे थे। अब ये संख्या काफी कम हो गई है। यहां सैकड़ों की संख्या में संदिग्धों की सैंपलिंग कराई गई है। साथ पूरा इलाका सैनीटाइज कराया गया है।

 

Gorakhpur News

Gorakhpur

गोरखपुर न्यूज़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *