Mahindra Atom Price In India & Launch Date: Specs, Features Design, Range and Battery

4.7/5 - (102 votes)

Mahindra Atom Price In India & Launch Date: भारतीय बाजार की जानी-मानी वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा मोटर्स ने इन दिनों अपनी एक नई इलेक्ट्रिक कर लॉन्च करने का फैसला बना लिया है जिस गाड़ी का नाम Mahindra Atom Electric है।

यह गाड़ी दोस्तों आम आदमी के लिए डिज़ाइन की गई है ये एक ऐसी इलेक्ट्रिक कर है जिसको भारत का मध्य वर्गिय परिवार भी बहुत आसानी से खरीद सकेगा। आपको टाटा मोटर्स के द्वारा लांच की गई Tata Nano तो याद ही होगा, टाटा की नैनो रतन टाटा का वह सपना जिससे हर भारतीय के पास गाड़ी होगा। अब यह महिंद्रा का नया सपना है जिसके तहत भारत में इलेक्ट्रिक कर की क्रांति आने वाली है।

महिंद्रा एटम इस गाड़ी को सबसे पहले 2018 के इंडियन मॉडल शो में दिखाया गया था और यह गाड़ी दोस्तों भारतीय मार्केट में एंट्री ले रही है इस साल दोस्तों बता दे महिंद्रा एटॉमिक सेगमेंट की गाड़ी है जो की दिखने में बहुत ज्यादा क्यूट लगती है बॉक्सी डिजाइन में है और गाड़ी में चार लोग बहुत ही आसानी से बैठ सकते हैं।

और कारो के मामले में इस Mahindra Atom Electric Car का डिजाइन और कांसेप्ट बहुत अलग है, यह एक फ्यूचरिस्टिक Concept कार है उम्मीद है यह कार लोगो के दिलो को भाने वाला है। तो अधिक टाइम न व्यर्थ करते हुवे चलिए जानते हैं Mahindra Atom Price In India और Mahindra Atom Launch Date In India के बारे में।

Mahindra Atom Price In India (Expected)

भारत में हर परिवार का सपना होता है कि उनके पास 4 व्हीलर कार हो, जिसके मदद से पुरा परिवार एक साथ कही भी जा सके, लेकिन पैसे के अभाव के कारण बहुत सारे परिवारो का यह सपना अधुरा रह जाता है। लेकिन अब यह सपना महिंद्रा मोटर्स बहुत जल्द पुरा करने वाला है। वही बात करे Mahindra Atom On Road Price In India की तो अभी तक इसकी कोई भी अधिकारिक जानकारी सामने नही आयी है।

Mahindra Atom Price In India & Launch Date
Mahindra Atom Price In India & Launch Date: Specs, Features Design, Range and Battery 4

लेकिन कुछ मिडिया रोपोर्टस की माने तो Mahindra Atom E Ex-showroom Price 3 लाख से 5 लाख रुपए के बीच में हो सकता है। यह एक अनुमान मात्र है, महिंद्रा कम्पनी द्वारा इसके कीमत को लेकर अभी कोई जानकारी सामने नही आयी है।

Mahindra Atom Launch Date In India (Expected)

यह इलेक्ट्रिक कार भारत के लोगो को काफी पसंद आने वाला है, वही बात करे इसके लांचिक की तो अभी तक महिंद्रा & महिंद्रा के तरफ से कोई अधिकारिक लांच डेट सामने नही आया है, लेकिन कुछ मिडिया रिपोर्टस की माने तो इसे Mahindra Atom Launch Date In India दिसम्बर 2024 होने वाला है।

इसी साल के अंत तक यह कार आपके पास मौजुद होगी, नवम्बर महीने से इस Mahindra Atom Electric Booking शुरु हो जाएगा। आप मात्र Mahindra Atom Electric Booking Price 11,000 रुपए देकर इसे प्री बुक कर सकते हैं।

Mahindra Atom Electric 2024 SPECIFICATIONS

Post NameMahindra Atom Electric Price In India & Launch Date
Car Name Mahindra Atom
Category EV Compact
Seating Capacity4 Seater
Brand Name Mahindra
Status Coming Soon
Made in India
Mahindra Atom Launch Date In India 2024
Mahindra Atom Price In India 3 Lakh To 5 Lakh Rupees
Motor Type Single Electric Motors
Battery Capacity 11.1 kWh battery pack
Features ADAS, off-road Driving Modes, Regenerative braking, Touchscreen Infotainment system
Safety ABS, EBD, Tyre Pressure Monitoring System (TPMS)

Mahindra Atom EV Design

इस गाड़ी की इंटीरियर की बात करूं तो यहां पर आपको एक 7 इंच का टच का सिस्टम वाला मॉडल आता है, और एक MP3 सिस्टम वाला मॉडल आएगा बाकी गाड़ी में एक हीटर देखने को मिल जाता है, जो की आम आदमी का एक सपना होता है| अपनी गाड़ी में देखना बात करें दोस्तों इस गाड़ी की हम लोग यहां पर परफॉर्मेंस लुक्स की तो यार लुक वाइस इंटीरियर बहुत ज्यादा यहां पर बेहतरीन है ।

Mahindra Atom Price In India & Launch Date
Mahindra Atom Price In India & Launch Date: Specs, Features Design, Range and Battery 5

सीट क्वालिटी फैब्रिक है और यहां पे सोफा सिट्स है जिसमें वैसे जो भी इस गाड़ी चलाएगा उसे बहुत ज्यादा आराम मिलने वाला है बात करें दोस्तों की क्या होने वाली है। ये गाड़ी दोस्तों अब आम आदमी के सपना को पूरा करने आ गई है तो अगर आप भी एक सस्ते बजट इलेक्ट्रिक कर ढूंढ रहे थे तो ये गाड़ी आपके लिए बहुत परफेक्ट है दोस्तों गाड़ी आपको कैसी लगी कमेंट बॉक्स में जरूर बताए।

Mahindra Atom Electric Quadricycle Battery & Range

इस गाड़ी का दोस्तों पावर जेनरेशन है वो इस गाड़ी टॉप रफ्तार 80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार चल सकती है। इस गाड़ी की रेंज वगैरा की बात करें तो महिंद्रा एटम दोस्तों एक बार फूल चार्ज हो जान पर 250 किलोमीटर तक चलाई जा सकेगी जो चार्जिंग टाइम है दोस्तों वो घर के चार्जर से इसमें ग जाएगा करीबन 5 से 7 घंटा का समय और फास्ट चार्जिंग में ये गाड़ी मंत्र 1 घंटे से भी कम समय में चार्ज हो सकेगी।

Mahindra Atom Price In India & Launch Date
Mahindra Atom Price In India & Launch Date: Specs, Features Design, Range and Battery 6

Mahindra Atom Electric Features & Safety Features

इस वाहन को और भी सुरक्षित और उपयोगी बनाने में ये विभिन्न सुरक्षा और तकनीकी विशेषताएँ मदद करती हैं। गाड़ी में पॉवर डोर लॉक्स शामिल हैं, जो इसे एक और प्रमुख सुरक्षा स्तर पर रखते हैं। स्टेबिलिटी कंट्रोल और ट्रैक्शन कंट्रोल की विशेषताएँ भी हैं, जो इसे सड़क पर स्थिरता प्रदान करती हैं। इसके साथ ही, बच्चों की सुरक्षा के लिए साथी हैं – सुरक्षा ताले, एंटी-थेफ्ट अलार्म, पीछे की सीट बेल्ट्स, और सीट बेल्ट चेतावनी जैसी विशेषताएँ, जो इसे पूरी तरह से सुरक्षित बनाती हैं।

गाड़ी में क्रैश सेंसर, स्पीड अलर्ट, और स्पीड सेंसिंग ऑटो डोर लॉक की विशेषताएँ भी हैं, जो इसे एक और स्तर पर सुरक्षित रखती हैं। इसके अलावा, क्रॉस-ट्रैफ़िक अलर्ट, पीछे पार्किंग एड, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर, लेन डिपार्चर चेतावनी, और लेन कीपिंग असिस्ट की विशेषताएँ इस गाड़ी को और भी उत्कृष्ट बनाती हैं।

यह भी पढे:-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *