Mahindra BE RALL E Price In India & Launch Date: Specs, Features Design, Range and Battery

4.7/5 - (96 votes)

Mahindra BE RALL E Price In India & Launch Date: भारत के जाने माने आटोमोबाइल कम्पनी Mahindra का एक बार फिर नाम काफी चर्चा में देखने के लिए मिल रहा है, महिंद्रा अपने दमदार लुक और फीचर्स के कारण भारतीय बाजार के साथ ही साथ अब अन्य देशो में भी अपना वर्चस्व कायम कर रहा है। आपको बता दे कि, Mahindra & Mahindra ने Bharat Mobility Global Expo 2024 में इस बार फिर एक नया Car Concept को Showcase किया है, बताया जा रहा है कि इसका नाम Mahindra BE RALL E है। 

टाटा के कई सारे इलेक्ट्रिक कार को भारतीय बाजार में देखा गया है और लोगो ने भी इसकी काफी सराहना की है, लेकिन अब टाटा के साथ ही साथ अन्य कम्पनीयो को भी टक्कर देने के लिए Mahindra ने गजब की चाल चली है। Mahindra बहुत जल्द अपने Mahindra BE RALL E को लांच करेगा, आपको बता दे कि यह एक Futuristic Concept Car है। जिसे लोगो ने Bharat Mobility Global Expo 2024 में देखा और इसका सराहना भी किया।

अन्य कारो के मामले में इसका डिजाइन और कांसेप्ट बहुत अलग है, यह एक फ्यूचरिस्टिक Concept कार है उम्मीद है यह कार लोगो के दिलो को भाने वाला है। तो अधिक टाइम न व्यर्थ करते हुवे चलिए जानते हैं Mahindra BE RALL E Price In India और Mahindra BE RALL E Launch Date In India के बारे में।

Mahindra BE RALL E Price In India (Expected)

महिंद्रा BE RALL E 05 कॉन्सेप्ट पर आधारित एक ऑफ़-रोड रेसर गाडी का कांसेप्ट है, जिसे महिंद्रा के द्वारा बहुत जल्द भारतीय बाजारो में उतारा जाएगा। वही बात करे Mahindra BE RALL On Road Price In India की तो अभी तक इसकी कोई भी अधिकारिक जानकारी सामने नही आयी है।

लेकिन कुछ मिडिया रोपोर्टस की माने तो Mahindra BE RALL E Ex-showroom Price 45 लाख से 50 लाख रुपए के बीच में हो सकता है। यह एक अनुमान मात्र है, महिंद्रा कम्पनी द्वारा इसके कीमत को लेकर अभी कोई जानकारी सामने नही आयी है।

Mahindra BE RALL E Lauch Date In India
Mahindra BE RALL E Price In India & Launch Date: Specs, Features Design, Range and Battery 4

Mahindra BE RALL E Launch Date In India (Expected)

आप फोटो में देख सकते हैं कि यह कार पुरी तरह के आफ रोडिंग के उद्देश्य से ही बनाया गया है, जिन लोगो को ऑफ रोडिंग में रुची है उन्हे यह कार बहुत ही ज्यादा पसंद आने वाला है। वही बात करे Mahindra BE RALL E Launch Date In India की तो अभी तक कम्पनी के तरफ से लांच डेट को लेकर अभी तक कोई अधिकारिक ब्यान सामने नही आया है, मिडिया रिपोर्ट की माने तो इसे Mahindra BE RALL E को भारत में 2025 तक Launch किया जा सकता है।

Mahindra BE Rall-E 2024 SPECIFICATIONS

Post NameMahindra BE RALL E Price In India & Launch Date
Car Name Mahindra BE RALL E
Category EV SUV
Seating Capacity5 Seater
Brand Name Mahindra
Status Coming Soon
Made in India
Mahindra BE RALL E Launch Date In India 2025
Mahindra BE RALL E Price In India 45 Lakh To 50 Lakh Rupees
Motor Type Single Electric Motors
Battery Capacity 80 kWh
Features ADAS, off-road Driving Modes, Regenerative braking, Touchscreen Infotainment system
Segment A Segment SUV
Safety ABS, EBD, Tyre Pressure Monitoring System (TPMS)

Mahindra BE RALL E Design

महिंद्रा BE RALL E Design बीई.05 कूप-लाइक एसयूवी पर आधारित होने के कारण, रैल ई संस्करण इसकी दिखावट में विभिन्न परिवर्तनों के साथ और भी ऑफ़-रोड टच लाता है। सामने आपको विभिन्न गोल हेडलैम्प्स और एक नए लाइटिंग डीआरएल मिलता है, जबकि बम्पर पर कई क्लैडिंग मिलेगा।

आसपास देखो और आप नए बड़े ऑफ़-रोड स्पेक टायर्स देखोगे और एक ऊपर उठाया गया स्टैंस भी। बम्पर और टेल-लैम्प्स भी बीई.05 कॉन्सेप्ट से अलग हैं, ऑफ़-रोडिंग की दिशा में अधिक ध्यान है। फिर आप एक छत पर माउंट किए गए एक स्पेयर टायर और एक स्पेयर बैटरी पैक के लिए एक रूफ-माउंटेड कैरियर मिलता है, ताकि आप कहीं भी फंसे नहीं रहे।

Mahindra BE RALL E Price
Mahindra BE RALL E Price In India & Launch Date: Specs, Features Design, Range and Battery 5

पेंट शेड भी विशेष और आकर्षक है जबकि यह ऑफ़-रोड बिट्स के साथ एक अच्छा बहुत उपस्थिति प्रदान करता है। इंटीरियर भी ऑफ़-रोड वाइब्स के साथ एक नए लुक के मिनिमलिस्ट कैबिन और नए लुक यूपोहोल्स्ट्री के साथ आएगा।

हम उम्मीद करते हैं कि भविष्य में, बीई रेंज में इसके बी.05 संस्करण की ताकतवर एक अंश शामिल हो सकता है, जैसा कि थोड़ा सा कमजोर किया गया है। बीई रेंज में इलेक्ट्रिक एसयूवीएस का उप-ब्रांड शामिल है और जब भी यह अगले साल भारतीय बाजार में आएगा, तो इसमें स्टैंडर्ड बी.05 एसयूवी भी शामिल होगा।

Mahindra Rall E
Mahindra BE RALL E Price In India & Launch Date: Specs, Features Design, Range and Battery 6

बीई रेंज में केवल इलेक्ट्रिक एसयूवीएस शामिल होगी जबकि एक्सयूवी रेंज के अंदर अन्य इलेक्ट्रिक एसयूवीएस होंगी, यहां तक कि आइकॉनिक थार का एक इलेक्ट्रिक संस्करण भी होगा जिसे कुछ समय पहले दक्षिण अफ्रीका में दिखाया गया था।

Mahindra BE RALL E Battery & Range 

अब तक, Mahindra ने Mahindra BE RALL E बैटरी के बारे में कोई विवरण नहीं दिया है, परंतु मिडिया रिपोर्टस के अनुसार, इस इलेक्ट्रिक कार में आपको 60 kWh से लेकर 80 kWh तक का बैटरी मिल सकता है। इस कार की रेंज की बात करें तो, एक बार में इस इलेक्ट्रिक कार को चार्ज करने पर आपको 400km से 500km तक की रेंज मिल सकती है।

आपके जानकारी के लिए बता दे इस कार में 80 % तक बैटरी मात्र 30 min के अंदर ही इसके DC fast charger से चार्ज किया जा सकता है।

Mahindra BE RALL E Features 

Mahindra BE RALL E के फीचर्स के बारे में अब तक कुछ भी स्पष्ट नहीं है, लेकिन इसकी तफावतें देखने को मिल सकती हैं। इस गाड़ी में आपको टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ADAS, Off Road Driving Modes, Panoramic Sunroof, और Regenerative Braking जैसे कई रोचक फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

Steering Type Electric power-assisted
Turning Diameter 39 feet
Brakes System 4-Wheel braking system
Front / Rear Tire Size 235/50 R20 255/45 R20
No. of Speakers 8 Speakers
Apple CarPlay Yes
Smart Device Integration Yes
Android Auto Yes
Display Screen Size 10.25 inch
Navigation Yes

Mahindra BE RALL E Safety Features Features

ये विभिन्न सुरक्षा और तकनीकी विशेषताएँ इस गाड़ी को और भी सुरक्षित और उपयोगी बनाती हैं। गाड़ी में पावर डोर लॉक्स हैं जो इसे सुरक्षित रखते हैं, साथ ही स्टेबिलिटी कंट्रोल और ट्रैक्शन कंट्रोल की विशेषताएँ हैं जो गाड़ी को स्थिरता प्रदान करती हैं। इसके साथ ही, बच्चों के लिए सुरक्षा ताले, एंटी-थेफ्ट अलार्म, पीछे की सीट बेल्ट्स, और सीट बेल्ट चेतावनी जैसी विशेषताएँ भी हैं जो इसे पूरी तरह से सुरक्षित बनाती हैं।

गाड़ी में क्रैश सेंसर, स्पीड अलर्ट, और स्पीड सेंसिंग ऑटो डोर लॉक की विशेषताएँ हैं जो इसे और भी एक्सट्रा सुरक्षा प्रदान करती हैं। इसके अलावा, क्रॉस-ट्रैफ़िक अलर्ट, पीछे पार्किंग एड, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर, लेन डिपार्चर चेतावनी, और लेन कीपिंग असिस्ट की विशेषताएँ इस गाड़ी को और भी उत्कृष्ट बनाती हैं।

यह भी पढे:-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *