TVS Raider 125 Flex Fuel Price In India & Launch Date: Design, Features, Engine, Mileage

4.6/5 - (53 votes)

TVS Raider 125 Flex Fuel Price In India & Launch Date: भारत में TVS के द्वारा बनाए गए मोटर बाइक्स के तो सब दिवाने हैं, क्युकि यह कम्पनी अपने मोटर बाइक्स में दमदार फीचर्स और मजबुती तो देती ही है, इसके साथ ही इनके दाम भी काफी किफायती होते हैं। आपको बता दे कि TVS Motors भारत में बहुत ही जल्द TVS Raider 125 Flex Fuel Bike Launch कर रही है। TVS की यह बाइक Flex Fuel Technology पर काम करने वाली है जिसके वजह से यह हमारे पर्यावरण के लिए भी काफी फाय्देमंद होने वाली है।

दोस्तो, TVS Raider 125 Flex Fuel बाइक Flex Fuel टेक्नोलॉजी पर काम करेगी, इसका मतलब यह है कि इस बाइक में जो फ्युल युज किया जाएगा उसमे 85% Ethanol और 15% Petrol का मिश्रण होगा। भारत में मौजुद अन्य बाइको के मुकाबले इस बाइक से पर्यावरण को काफी कम नुकसान होने वाला है। यानि की यह बाइक हमारे पर्यावरण को कम प्रदूषित करेगा। तो चलिए जानते हैं इस बाइक के फीचर्स, इंजन, TVS Raider 125 Flex Fuel Price In India और TVS Raider 125 Flex Fuel Launch Date In India के बारे में।

TVS Raider 125 Flex Fuel Price In India

आपके जानकारी के लिए बता दे कि TVS Raider 125 Flex Fuel Bike को Bharat Mobility Expo 2024 में शोकेस किया गया है। इस एक्सपो में इस बाइक को लोगो द्वारा काफी प्रसंशा मिला है। वही अगर बात करे, TVS Raider 125 Flex Fuel Price In India की तो अभी तक इस पर बाइक निर्माता कम्पनी के तरफ से कोई अधिकारिक बयान सामने नही आया है। मिडिया और न्युज रिपोर्टस के अनुसार TVS Raider 125 Flex Fuel Ex-Show Room Price In India ₹1,00,000 से लेकर के ₹1,10,000 के बीच हो सकता है।

वही बात करे TVS Raider 125 Flex Fuel On-Road Price In India की तो यह बाइक ₹1,30,000 से लेकर के ₹1,40,000 के बीच लांच हो सकता है। यह एक अनुमानित प्राइस है, इस पर अभी तक कम्पनी द्वारा कोई मुल्य सामने नही आया है।

TVS Raider 125 Flex Fuel Price In India & Launch Date
TVS Raider 125 Flex Fuel Price In India & Launch Date: Design, Features, Engine, Mileage 4

TVS Raider 125 flex-fuel Launch Date in India

सबसे पहले आपको बताते चलें कि फ्लेक्स फ्यूल पेट्रोल की तरह ही होता है लेकिन ये उससे कम प्रदुषण करता है। वैसे किसी बाइक में देखे तो ये पहली फ्लेक्स फ्यूल बाइक होने वाला है। TVS ने अभी तक TVS Raider 125 Flex Fuel Launch Date In India को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। कुछ मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, TVS Raider 125 Flex Fuel Launch Date In India अक्टूबर 2024 तक हो सकता है। लेकिन कुछ भी स्पष्ट नहीं है।

इस नई तकनीक का मतलब यह है कि आप फ्लेक्स फ्यूल बाइक के साथ पेट्रोल और एथेनॉल का मिश्रण इस्तेमाल करके चला सकते हैं, जो पेट्रोल के मुकाबले कम प्रदूषण उत्पन्न करता है। यह न केवल आपके पैसे को बचाता है, बल्कि आपके आस-पास की हवा को भी स्वच्छ रखता है।

TVS Raider 125 Flex Fuel की आगामी लॉन्च डेट का इंतज़ार हम सभी बाइक प्रेमियों को बेहद उत्सुक कर रहा है। इसे देखकर यह साफ़ है कि TVS ने इस नई तकनीक के साथ यात्रा को एक नया आयाम देने का प्रयास किया है। यह न केवल एक सुंदर डिज़ाइन के साथ आएगी, बल्कि इसमें उच्च तकनीकी विशेषताएं भी शामिल होंगी, जिससे राइडिंग का मजा और भी बढ़ जाएगा।

TVS Raider 125 Flex Fuel Specification

ArticleTVS Raider 125 Flex Fuel Price In India
Bike NameTVS Raider 125 Flex Fuel
Manufacturing CompanyTVS Motors
TVS Raider 125 Flex Fuel Launch Date In India October 2024 (Expected)
TVS Raider 125 Flex Fuel Price In India 1 Lakh Rupees To 1.10 Lakh Rupees (Estimated)
Fuel Type Flex Fuel
Key Features Flex-fuel Compatibility
Engine Capacity124.8cc Air Cooled Single Cylinder
Engine Power11.38 PS @ 7500 rpm (estimated)
Engine Torque 11.2 Nm @ 6000 rpm (estimated)
Transmission 5 Speed (Manual)
Fuel Tank Capacity 11 L
Wheels 17 Inch Alloy Wheels
Disc BreakeAvailable
Safety FeatureABS, Side Stand Alarm, Fuel Alarm
TVS Raider 125 Flex Fuel Price
TVS Raider 125 Flex Fuel Price In India & Launch Date
TVS Raider 125 Flex Fuel Price In India & Launch Date: Design, Features, Engine, Mileage 5

TVS Raider 125 Flex Fuel Engine

अपडेटेड फ्लेक्स-फ्यूल इंजन के अलावा, टीवीएस रेडर 125 फ्लेक्स-फ्यूल वर्जन में कोई बदलाव नहीं हुआ है।मोटरसाइकिल को चलाने के लिए एक 124.8cc, सिंगल-सिलेंडर इंजन है, जो E20 से E85 तक इथेनॉल ईंधन मिश्रण की अनुमति देता है। इंजन 7,500rpm पर 11.2bhp और 6,000rpm पर 11.2Nm पीक टॉर्क देता है। इसमें एक फाइव-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

TVS Raider 125 Flex Fuel Price In India & Launch Date
TVS Raider 125 Flex Fuel Price In India & Launch Date: Design, Features, Engine, Mileage 6

इस TVS Raider 125 के पास फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक है। ये 17 इंच के अलॉय पर चलती है जो 80/100 फ्रंट और 100/90 रियर टायर से ढकी हुई है। इसके साथ ही, सस्पेंशन का काम फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क और रियर में मोनोशॉक करता है।

TVS Raider 125 Flex Fuel Features

इस बाइक को देखा जाये तो आने वाली इस नई TVS बाइक में कई शानदार फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। इस बाइक का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स, गैस-फिल्ड रियर शॉक्स, आगे डिस्क ब्रेक, एलईडी हेडलाइट, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, और अलॉय व्हील्स जैसी विशेषताएं हैं।

इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के माध्यम से राइडर को स्पीड, रेव काउंटर, तकमील यात्रा, और फ्यूल लेवल जैसी जानकारी प्राप्त होती है। जिससे राइड के दौरान अपनी बाइक की स्थिति को समझा जा सकता है।

TVS Raider 125 Flex Fuel Design

इसके शानदार टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और गैस-फिल्ड रियर शॉक्स की वजह से यात्रा को बनाए रखने के लिए बनाया गया है। ये फीचर्स न केवल सुरक्षा बढ़ाते हैं, बल्कि बाइक की सुरक्षित और सुगम यात्रा को भी सुनिश्चित करते हैं।

दोनों डुअल डिस्क ब्रेक ने इसे तेज और सुरक्षित रोकने की क्षमता प्रदान की है। ब्लूटूथ कनेक्टिविटी वाला डिजाइन और एलईडी हेडलाइट भी दिये गए हैं। अलॉय व्हील्स ने इसे एक और भी आकर्षक बना दिया है, जिससे यह बाइक रोड पर न होते हुए भी उच्च गति और स्टाइल में चमकती है।

यह भी पढे:-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *