ट्रैक मेंटेनर के प्रयास से बचा रेल हादसा

You Can Rate this Post 5 Star post

गोरखपुर : ट्रैक मेंटेनर के प्रयास ने बचा लिया बङा रेल हादसा , रेल लाइन में था फ्रैक्चर हो सकता था बङा रेल हादसा । रेल लाइन फ्रैक्चर ठीक करने के दौरान आ गई ट्रेन बचाव के दौरान हुवे घायल ।

गोरखपुर जो की पूर्वोत्तर रेलवे का सबसे बङा केंद्र है , गोरखपुर पूर्वोत्तर रेलवे के जगतबेला स्टेशन के पास रेल लाइन पर ड्युटी करने के दौरान रेल दुर्घटना और साथी को बचाने के चक्कर में रेलकर्मी (ट्रैक मेंटेनर) विनय कुमार सिंह के दोनों हाथ टूट गए । वह पीडब्लूआई कर्मी के साथ रेल लाइन फ्रेक्चर ठीक करने मे लगे हुवे थे , तभी दोनो तरफ से ट्रेने आ गयी और जब ट्रैक मेंटेनर विनय कुमार सिंह ने बचाव मे किनारे कुदने की कोशिस की तो वे घायल हो गये । एनई रेलवे मजदूर यूनियन के अधिकारियो ने उनहे रेलवे अस्पताल मे भर्ती कराया ।

जान पर खेल कर बचाया बङा रेल हादसा

एनई रेलवे मजदूर यूनियन के शाखा अध्यक्ष संजय मालवीय के बनाते के अनुसार , ट्रैक मेंटेनर विनय कुमार सिंह ने अपनी जान पर खेलकर रेल दुर्घटना और पीडब्लूआइ की जान बचाई है । रेल लाइन पर कार्य के दौरान ट्रैक मेंटेनर विनय कुमार सिंह ने देखा कि एक जगह रेल लाइन फ्रेक्चर है । इस दौरान अप और डाउन दोनो लाइनो पर ट्रेने आ रही थी , उन्होने तुरंत रेल फ्रेक्चर की जानकारी पीडब्लूआई को दी। पीडब्लूआई और विनय कुमार सिंह आनन-फानन में रेल फ्रैक्चर को ठीक करने लगे। ठीक करने के दौरान ही दोनो ट्रेने नजदीक आ गयी , विनय कुमार ने ट्रेनो से बचने के लिए पीडब्लूआई को लेकर किनारे कुद गये । रेल लाइन मे कोई दिक्कत नही हुई ट्रेने तो पास हो गयी लेकिन कूदने के दौरान विनय कुमार के दोनों हाथ जख्मी हो गए और वह मौके पर ही बेहोश हो गए। पीडब्लूआइ को भी चोटें आईं ।

मोबाइल मे नयी रीलीज मुवी कैसे डाउनलोड करे , पुरी जानकारी हिंदी मे

एनई रेलवे मजदूर यूनियन के लोगो ने तुरंत रेल लाइन पर पहुच कर विनय कुमार को रेलवे अस्पताल मे भर्ती कराया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *